झारखंड

jharkhand

मॉब लिंचिंग में शामिल लोगों से होते हैं भाजपाइयों के रिश्ते, इसलिए बिल पर हो रहा पेट में दर्दः राजेश ठाकुर

By

Published : Dec 29, 2021, 8:18 AM IST

Updated : Dec 29, 2021, 11:27 AM IST

झारखंड सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर राज्य का सियासी पारा हाई है. जहां इसको लेकर सरकार 29 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में जश्न मनाने की तैयारी कर रही है तो आजसू विश्वासघात दिवस. भाजपा भी विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग जारी है. अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने सत्तारूढ़ दलों की कमान संभाली है. उन्होंने मॉब लिंचिंग बिल पर भाजपा के ऐतराज पर कहा कि मॉब लिंचिंग में शामिल अधिकतर लोगों से इनके रिश्ते होते हैं, इसलिए उनके पेट में दर्द हो रहा है. इससे पहले धनबाद में भाजपा विधायक राज सिन्हा ने हेमंत सरकार पर झारखंड का इस्लामीकरण करने का आरोप लगाया था.

rajesh thakur jharkhand congress president
झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर

रांचीःझारखंड सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर 29 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम पर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है. इसको लेकर सरकार में शामिल लोग उत्साहित हैं तो विपक्ष के लोग सरकार पर निशाना साध रहे हैं तो सत्तापक्ष भी तत्काल इसका जवाब दे रहा है. इस तरह जुबानी जंग जारी है. अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भाजपा के लोगों के मॉब लिंचिंग की घटनाओं में शामिल होने का आरोप लगाया है. इससे पहले धनबाद में भाजपा विधायक राज सिन्हा ने हेमंत सरकार पर झारखंड का इस्लामीकरण करने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें-हेमंत सरकार के दो साल होने पर सुदेश महतो हुए हमलावर, AJSU विश्वासघात दिवस मनाकर याद दिलाएगी वादे

29 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सकारात्मक सोच के साथ आलोचना हो तो अच्छा लगता है लेकिन भारतीय जनता पार्टी नेता बिचौलियों को बचाने के लिए सरकार की आलोचना करते हैं. भारतीय जनता पार्टी का काम मीडिया में सुर्खियां बटोरना रह गया है इसीलिए वह बिना मतलब के आरोप लगाने में जुटी हुई है.

देखें पूरी खबर

भाजपाइयों को लोगों की मौत से फर्क नहींः झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि महागठबंधन सरकार ने 2 साल में जो भी उपलब्धियां प्राप्त की हैं, जनता उसकी गवाह है. 2 साल का वक्त काफी चुनौतीपूर्ण था, कोरोना काल का दौर था, विपदा में लोग अपनों से दूर जा रहे थे लेकिन वैसी परिस्थिति में भी हमारे पार्टी के नेता व मंत्री लोगों तक पहुंचे और उनकी मदद की. ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार ने मनरेगा के तहत प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिया, ताकि किसी भी गरीब की भूख से मौत ना हो. राजेश ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में 23 लोगों की मौत भूख से हो गई थी और इसका जिक्र आज तक किसी ने नहीं किया क्योंकि उन्हें जनता की मौत से कोई फर्क नहीं पड़ता.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने गिनाई उपलब्धि

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2 साल की विपदा में भी हमने लगातार वित्तीय व्यवस्था को अनुशासित किया और राज्य के राजस्व को बढ़ाया. इससे विकास के रास्ते खुलेंगे. पिछले दो वर्षों के कार्यकाल में हमने कृषि लोन माफ किया, आदिवासियों के लिए सरना धर्म कोड का प्रस्ताव विधानसभा से पास कराया. इसके अलावा मॉब लिंचिंग के विरोध में बिल पास कराने को अपनी उपलब्धि गिनाई. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मॉब लिंचिंग के विरोध में कानून लाने से भारतीय जनता पार्टी को दर्द हो रहा है क्योंकि मॉब लिंचिंग की घटना को अंजाम देने वालों से बीजेपी के लोगों के रिश्ते होते हैं.

ये भी पढ़ें-झारखंड का इस्लामीकरण कर रही राज्य सरकारः विधायक राज सिन्हा

भाजपा सरकार ने छलाः सुबोध कांत सहाय

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने बताया कि 2 साल का कार्यकाल निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण रहा है. एक साल तो लगभग कोरोना में ही बीत गया, उसके बावजूद भी हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार ने पिछले 2 वर्षों में सामाजिक विकास के लिए जो काम किए हैं वह सराहनीय है. सुबोध कांत सहाय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 18 साल झारखंड की जनता को छलने का काम किया लेकिन हमारी सरकार ऐसा नहीं होने देगी हम सिर्फ जनता और राज्य के हित के बारे में सोचते हैं और आगे भी सोचते रहेंगे.

Last Updated : Dec 29, 2021, 11:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details