झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में कांग्रेस विधायक दल की बैठक, मीटिंग में नहीं पहुंचे ये दो विधायक

रांची में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के अलावा अन्य विधायक भी शामिल हैं. हालांकि इस बैठक में दो विधायक नहीं पहुंचे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 3, 2024, 2:29 PM IST

Updated : Jan 3, 2024, 5:44 PM IST

Jharkhand Congress Legislature Party meeting
Jharkhand Congress Legislature Party meeting

रांची: झारखंड कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी बनने के बाद गुलाम अहमद मीर की उपस्थिति में कांग्रेस विधायक दल की बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई. राज्य में वर्तमान राजनीतिक हालात और लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा हुई. इस बैठक में कांग्रेस के दो विधायक दीपिका पांडेय सिंह और पूर्णिमा नीरज सिंह शामिल नहीं हुई. पार्टी के प्रदेश महासचिव अमूल्य नीरज खलखो के अनुसार विधायक दीपिका पांडेय सिंह पितृ-शोक की वजह से बैठक में शामिल नहीं हो सकीं हैं, वहीं पूर्णिमा नीरज सिंह स्वास्थ्य कारणों से बैठक में नहीं आयीं.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में संसदीय कार्यमंत्री और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के साथ साथ कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, विधायक शिल्पी नेहा तिर्की, अनूप सिंह, राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगारी, डॉ इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला, सोना राम सिंकू, अंबा प्रसाद, प्रदीप यादव, भूषण बाड़ा शामिल हुए.

वर्तमान राजनीतिक हालात और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा:हालांकि, अभी कांग्रेस विधायक दल की बैठक जारी है लेकिन पार्टी सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार वर्तमान राजनीतिक स्थिति में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के सातवें समन के बाद की राजनीतिक स्थिति, गांडेय विधानसभा सीट से झामुमो विधायक डॉ सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद राज्य की राजनीति में लग रहे कयासों के बीच कांग्रेस की भूमिका पर चर्चा हो रही है.

बैठक में प्रदेश प्रभारी बनने के बाद पहली बार झारखंड के विधायकों से रुबरु हुए. प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी करने पर फोकस करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विधायक होने के नाते आप सबों पर है कि कैसे पार्टी और सहयोगी दलों के साथ मिलकर राज्य के सभी 14 में से 14 सीट जीत सकें.

Last Updated : Jan 3, 2024, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details