झारखंड

jharkhand

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में व्याख्यान देने वाले झारखंड के पहले CM होंगे हेमंत सोरेन, निमंत्रण स्वीकार किया

By

Published : Dec 26, 2020, 5:24 PM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री के नाम एक और उपलब्धि जुड़ने वाली है. अगले साल विश्वस्तर पर आयोजित होने वाली एनुअल इंडिया कॉन्फ्रेंस (Annual India Conference) में लेक्चर देने के लिए हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आमंत्रित किया गया है, जिसे सीएम ने स्वीकार कर लिया है.

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में वर्चुअल लेक्चर देंगे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन

रांची:विश्वस्तर के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में शुमार हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में झारखंड के मुख्यमंत्री लेक्चर देते नजर आएंगे. अगले साल 18 फरवरी से 21 फरवरी तक हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में 18वां एनुअल इंडिया कॉन्फ्रेंस (Annual India Conference) होना है. इस कॉन्फ्रेंस में शिक्षा जगत, उद्योग, व्यवसाय, नीति निर्माता और सरकार से जुड़े करीब 1000 लोग जुड़ेंगे.

उत्तरी अमेरिका में छात्रों के विशाल समूह की ओर से एनुअल इंडिया कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाता है. इसमें भारत पर केंद्रित अलग-अलग विषयों पर वाद विवाद और चर्चा होती है. सोशल मीडिया के जरिए करीब 50 लाख लोग इस कॉन्फ्रेंस को देखते हैं. इस कांफ्रेंस से जुड़ने के लिए मुख्यमंत्रियों का एक पैनल बनाया जा रहा है. इसमें वर्चुअल तरीके से गवर्नेंस, केंद्र और राज्य संबंध, कोविड-19 की चुनौतियों के अलावा जाति व्यवस्था और राजनीति में जनजातीय भागीदारी पर चर्चा होगी.

इसे भी पढ़ें- शर्मनाकः खूंटी में चार साल की बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश, ग्रामसभा ने दो लाख में मामला किया रफादफा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 20 फरवरी 2021 को इस कॉन्फ्रेंस से जुड़ेंगे. मुख्यमंत्री को यह आमंत्रण हार्वर्ड केनेडी स्कूल के सीनियर फेलो सूरज येंगड़े की तरफ से भेजा गया है. मुख्यमंत्री ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details