झारखंड

jharkhand

ईडी को सीएम ने फिर लिखा पत्र, कहा- कार्रवाई राजनीति से प्रेरित

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 25, 2023, 6:59 AM IST

गुरुवार को भी सीएम हेमंत सोरेन पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे. सीएम ने ईडी कार्यालय को यह जानकारी दी कि उनकी ओर से सुप्रीम कोर्ट में पीटिशन दायर की गई है, लिहाजा फैसला आने तक पूछताछ ना की जाए.

Hemant Soren letter to ED
Hemant Soren letter to ED

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को ईडी के रांची जोनल ऑफिस में उपस्थित नहीं हुए. दोपहर बाद सीएम आवास के एक कर्मी सूरज के जरिए यह एक पत्र ईडी के असीस्टेंट डायरेक्टर को भेजा गया. ईडी को जानकारी दी गई कि उन्होंने एजेंसी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिट पीटिशन दायर किया है. सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने तक सीएम ने ईडी से पूछताछ नहीं करने की गुजारिश की है.

ये भी पढ़ें-जमीन घोटाला मामलाः ईडी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, एजेंसी को मैसेंजर के मार्फत नहीं आने का बताया कारण

दोबारा लिखा पत्र:वहीं सीएम ने 14 अगस्त को भेजे गए अपने पहले पत्र की तरह ही दूसरे पत्र में भी ईडी पर राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. गुरुवार को दिन के 11 बजे सीएम को रांची जोनल आफिस पहुंचना था. लेकिन सीएम ने दिन के तकरीबन 12 बजे महाधिवक्ता को बुलाया. इस दौरान उन्होंने महाधिवक्ता से रायशुमारी की, इसके बाद ईडी को पत्र भेज दिया.

दोपहर तक ईडी अधिकारियों ने किया इंतजार:मुख्यमंत्री से पूछताछ को लेकर ईडी कार्यालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सुबह आठ बजे से ही सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों की भारी संख्या में तैनाती की गई थी. ईडी कार्यालय के बाहर बैरिकेडिंग भी लगायी गई थी. वहीं ईडी कार्यालय के अंदर पूछताछ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की टीम दिन के साढ़े दस बजे ही पहुंच गई थी. ईडी के अधिकारियों ने 1 बजे तक सीएम के आने का इंतजार किया.

हालांकि सीएम के पत्र भेजे जाने के बाद इसकी जानकारी ईडी मुख्यालय को जोनल आफिस के अधिकारियों ने दी. गौरतलब है कि रांची जमीन घोटाले में ईडी ने पहली बार 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था, तब उन्होंने ईडी पर आरोप लगाते हुए कोर्ट की शरण में जाने की बात कही थी. ईडी ने उसके बाद दूसरा समन भी उन्हें भेज दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details