झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 17, 2022, 9:11 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग मॉब लिंचिंग मामले में रांची की सड़कों पर उतरी झारखंड बीजेपी, दीपक प्रकाश ने कहा- राज्य में कानून व्यवस्था है ध्वस्त

रांची में रूपेश पांडेय हत्याकांड के खिलाफ झारखंड बीजेपी के नेता सड़क पर उतरे और विरोध में मशाल जुलूस निकाला. मशाल जुलूस में शामिल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है.

Jharkhand BJP
हजारीबाग में रूपेश पांडेय की मॉब लिंचिंग कर हत्या

रांचीः हजारीबाग के बरही में सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान मॉब लिंचिंग कर रूपेश पांडेय की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड के खिलाफ और रूपेश को न्याय देने की मांग को लेकर गुरुवार को झारखंड बीजेपी नेता सड़क पर उतरे और जयपाल सिंह स्टेडियम से शहीद चौक तक मशाल जुलूस निकाला. इस जुलूस में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश, सांसद संजय सेठ, रांची मेयर आशा लकड़ा, राष्ट्रीय सचिव और सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे.

यह भी पढ़ेंःदो गुटों की झड़प में युवक की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण, इंटरनेट सेवा पर रोक

मशाल जुलूस के दौरान बीजेपी नेताओं ने हेमंत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और रूपेश के हत्यारों को गिरफ्तार करने के साथ साथ फांसी की सजा दिलाने की मांग की. राज्य में गिरती कानून व्यवस्था के लिए हेमंत सरकार को दोषी ठहराते हुए नेताओं ने हजारीबाग पुलिस को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि हजारीबाग पुलिस राज्य सरकार के इशारे पर काम कर रही है.

देखें वीडियो

बरही में पिछले दिनों हुए मॉब लिंचिंग के विरोध में बीजेपी ने राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में मशाल जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रूपेश के हत्यारों को फांसी दिलाने और मॉब लिंचिंग में नामजद हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की. रांची महानगर की ओर से निकाले गए जुलूस में शामिल प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. दीपक प्रकाश ने कहा कि यह सरकार मॉब लिंचिंग में भी तुष्टिकरण कर रही है. राज्य में विधि व्यवस्था की स्थिति भयावह है. उन्होंने कहा कि अपराधी जिसे चाह रहा है, उसकी हत्या कर दे रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में मॉब लिंचिंग की घटना लगातार बढ़ रही है.

दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में महिलाएं, आदिवासी, दलित सुरक्षित नहीं हैं. हेमंत सरकार के कार्यकाल में अब तक 10 से ज्यादा मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुई हैं. सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन के दिन जिस तरह रूपेश पांडेय की मॉब लिंचिंग कर हत्या कर दी गई, वह राज्य को शर्मशार करने वाली घटना है. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सह रांची मेयर आशा लकड़ा ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details