झारखंड

jharkhand

JDU ने थामा BJP का हाथ, कहा- झारखंड में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में BJP का करेगा समर्थन

By

Published : Aug 19, 2020, 6:53 AM IST

राज्य में होने वाले उपचुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड अब भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हो गया. प्रेस वार्ता के दौरान जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के साथ मिलकर जेडीयू राज्य की जनता के लिए बेहतर कार्य करेगी.

jdu will form an alliance with bjp
जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू

रांचीः झारखंड में होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीति फिर से शुरू हो गई है. बेरमो और दुमका में होने वाले उपचुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड अब भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने के लिए तैयार हो गया है. इसको लेकर जनता दल यूनाइटेड के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिस प्रकार से वर्तमान सरकार कोरोना के इस संकट में विफल साबित हो रही है, ऐसे में जरूरत है कि भाजपा और जनता दल यूनाइटेड एक साथ होकर हेमंत सरकार को उखाड़ फेंके.

प्रेस वार्ता करते जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू
जनता के लिए बेहतर कार्यझारखंड प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने बताया कि भाजपा और जेडीयू पुराने साथी हैं और इनकी जोड़ी ने झारखंड में कई बेहतर कार्य किए हैं. इसीलिए कोरोना काल में हेमंत सरकार की लापरवाही को देखते हुए एक बार फिर यह जरूरी हो गया है कि भाजपा के साथ मिलकर जेडीयू राज्य की जनता के लिए बेहतर कार्य करें. वहीं, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने बताया कि होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश से बातचीत जारी है. जल्द ही इस पर निर्णय भी ले लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-राज्य की संपदा को राज्य के हित में उपयोग करेगी राज्य सरकार: हेमंत सोरेन

जेडीयू ने लड़ा था अलग से चुनाव
गौरतलब है कि पिछले आम चुनाव में जेडीयू ने भाजपा से अलग होकर चुनाव मैदान में उतरने का काम किया था, जिस वजह से जेडीयू को मुंह की खानी पड़ी थी. अब यह देखने वाली बात होगी कि जिस जेडीयू ने पिछले आम चुनाव में भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ने का काम किया था. वह भाजपा दुमका और बेरमो विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में जेडीयू के समर्थन पर कितना विचार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details