झारखंड

jharkhand

लालू यादव से मिले जेडीयू नेता जावेद इकबाल अंसारी, कहा- मेरी राजनीति लालू की देन

By

Published : Feb 8, 2020, 3:15 PM IST

लालू यादव से मुलाकात के लिए शनिवार को बिहार के विधान पार्षद जावेद इकबाल अंसारी रांची पहुंचे. उन्होंने कहा कि वे राजनीतिक रूप से नहीं, बल्कि व्यक्तिगत रूप से मिलने आए हैं.

लालू यादव से मिले जेडीयू नेता जावेद इकबाल अंसारी
JDU leader Javed Iqbal Ansari met Lalu Yadav in rims

रांची:जेडीयू के पूर्व पर्यटन मंत्री और वर्तमान में विधान पार्षद जावेद इकबाल अंसारी शनिवार को लालू यादव से मुलाकात करने रांची पहुंचे. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि उनकी मुलाकात राजनीतिक नहीं बल्कि व्यक्तिगत है. उन्होंने ये भी कहा कि उनकी राजनीति लालू यादव की देन है.

देंखें पूरी खबर

लालू यादव से व्यक्तिगत संबंध
लालू यादव से मुलाकात करने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि उनकी राजनीतिक पैदाइश लालू यादव की वजह से हुई है और वे हमेशा उनके कर्जदार रहेंगे. उन्होंने ये भी बताया कि वे राजद से तीन बार विधायक रह चुके हैं. लालू यादव से उनका व्यक्तिगत संबंध है, इसीलिए उनके स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे हैं.

ये भी पढ़ें-पत्रकार को चतरा पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के केस में फंसाया, डीएसपी को DIG ने किया शो-कॉज

लालू यादव की सेहत बिगड़ी
इकबाल अंसारी ने कहा कि वे पिछले एक साल से लालू यादव के स्वास्थ्य का हाल जानना चाह रहे थे, लेकिन ये मौका उन्हें आज मिला. लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि लालू यादव पहले से ज्यादा अस्वस्थ हैं और उनके स्वास्थ्य में गिरावट देखी जा रही है.

बिहार में राजनीतिक हलचल
इकबाल अंसारी के अनुसार बिहार की राजनीति दो धाराओं में बंटी है. एक एनडीए और दूसरा राजद. उन्होंने दावा किया कि इस बार के चुनाव में बिहार की जनता युवा नेतृत्व को पसंद करेगी. हालांकि, वे नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ भी कहने से बचते नजर आए, लेकिन जेडीयू नेता होने के बावजूद लालू यादव से मुलाकात करना और इस तरह का बयान देना निश्चित रूप से बिहार की राजनीति में हलचल लाने का काम करेगी.

ये भी पढ़ें-CAA-NRC का विरोध, 12 से 18 फरवरी तक वाम दलों का राज्यव्यापी प्रदर्शन

पत्रकारों की ओर से जब उनसे पूछा गया कि जेडीयू में रहने के बावजूद लालू यादव से मुलाकात करने की क्या वजह है, तो वे इस सवाल से बचते नजर आए और व्यक्तिगत संबंध का हवाला देते हुए कहा कि ये कहीं से भी राजनीतिक मुलाकात नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details