झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासा में आईईडी बलास्ट में घायल जवान को लाया गया रांची, मेडिका में किया गया भर्ती

चाईबासा में सर्च ऑपरेशन के दौरान IED ब्लास्ट में कोबरा का एक जवान घायल हो गया, जिन्हें इलाज के लिए रांची लाया गया है. सीआरपीएफ ने हेलीकॉप्टर की मदद (Chaibasa IED blast injured jawan rescue by Helicopter) से रेस्क्यू कर रांची लाया गया है. इसके बाद मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

By

Published : Dec 10, 2022, 1:11 PM IST

Updated : Dec 10, 2022, 8:20 PM IST

IED blast injured jawan rescue by Helicopter
चाईबासा में आईईडी बलास्ट में घायल जवान को लाया गया रांची

रांची:चाईबासा में सर्च ऑपरेशन के दौरान IED ब्लास्ट में कोबरा का एक जवान घायल हो गया है. इसके बाद हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर रांची लाया (Chaibasa IED blast injured jawan rescue by Helicopter) गया. रांची लाने के बाद रनवे पर सीआरपीएफ जवान के साथ साथ डॉक्टरों की टीम एंबुलेंस के साथ मौजूद थी. घायल जवान को मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार घायल जवान का नाम प्रभाकर साहनी है.

यह भी पढ़ें:चाईबासा में सर्च ऑपरेशन के दौरान IED ब्लास्ट, कोबरा का एक जवान घायल

प्रभाकर साहनी सीआरपीएफ के 209 बटालियन का जवान है. मिली जानकारी के अनुसार उसके पांव में स्पिंटर लगा है. सीआरपीएफ के जवान को बेहतर इलाज के लिए मेडिका में भर्ती किया गया है. बता दें कि पश्चिम सिंहभूम के रेंगड़ा में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इसी दरमियान नक्सलियों द्वारा बिछाया गया आईईडी ब्लास्ट हो गया. जिसमें सीआरपीएफ कोबरा के जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

देखें वीडियो
वहीं, हेलीकॉप्टर आने के दौरान थोड़ी देर के लिए हेलीकॉप्टर खेल गांव हेलीपैड की जगह पास के ही आर्मी हेलीपैड पर उतर गया. जिससे थोड़ी देर के लिए सीआरपीएफ के जवान और डॉक्टरों की टीम को इंतजार करना पड़ा. लेकिन जैसे ही सूचित किया गया कि खेल गांव हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर को लैंड करना है. इसके बाद हेलीकॉप्टर का लैंडिंग को खेल गांव में कराया गया.
Last Updated : Dec 10, 2022, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details