झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: 13 जुलाई से जनशताब्दी और दानापुर टाटा एक्सप्रेस ट्रेन बंद, टिकट बुकिंग के रिफंड किए गए पैसे

बिहार से झारखंड आने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस और दानापुर टाटा एक्सप्रेस ट्रेन को 13 जुलाई से बंद कर दिया गया है. यह दोनों ट्रेनें अगले आदेश तक के लिए रद्द रहेगी. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड सरकार ने रेलवे से रांची पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को और दानापुर टाटा एक्सप्रेस को 13 जुलाई से रद्द करने की मांग की थी.

By

Published : Jul 13, 2020, 5:38 PM IST

Jan Shatabdi and Danapur Tata Express trains closed from 13 July
बिहार से झारखंड आनेवाली ट्रेनों का परिचालन बंद

रांची: झारखंड सरकार ने रेलवे से आग्रह किया था कि बिहार से आने वाली ट्रेनों को फिलहाल रद्द रखी जाए. इसमें जनशताब्दी एक्सप्रेस और दानापुर टाटा एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है. यह दोनों ट्रेनें 13 जुलाई से अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है. हालांकि आम यात्रियों को इसकी सूचना पहले ही दे दी गई थी. इसे देखते हुए परेशानियां थोड़ी कम हुई है.

देखें पूरी खबर
कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड सरकार ने रेलवे से रांची पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को और दानापुर टाटा एक्सप्रेस को 13 जुलाई से रद्द करने की मांग की थी. इस मांग को पूरा करते हुए दोनों ट्रेनें रद्द कर दी गई है और अब तक इन दोनों ट्रेनें में टिकट रिजर्वेशन कराए यात्रियों को पैसे भी रिफंड कर दिया गया है. अगले आदेश तक के लिए यह दोनों ट्रेन झारखंड नहीं आएगी और न ही झारखंड से संचालित होगी. जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन रांची से गया के बीच रद्द रहेगी. गया पटना के बीच यह ट्रेन फिलहाल संचालित होगी.

वहीं दानापुर टाटा एक्सप्रेस को भी 13 जुलाई से रद्द कर दिया गया है. यह दोनों ट्रेनें पूरी तरह फिलहाल बंद है. इस संबंध में अगले आदेश तक के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा, तब जाकर दोनों ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा. यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसे देखते हुए रांची रेल मंडल ने पहले ही अनाउंसमेंट कर दिया गया था. इसके अलावा एसएमएस के जरिए भी संबंधित यात्रियों को इसकी सूचना दे दी गई थी. ये दोनों ट्रेनें स्पेशल ट्रेनें हैं. यात्रियों की मांग और राज्य सरकार के निर्देश पर स्पेशल कैटेगरी में चलाया जा रहा था. फिलहाल यह दोनों ट्रेनें रद्द रहेगी.

इसे भी पढे़ं:-रेलवे के पास है 540 बेड वाला आइसोलेशन ट्रेन, चाहे तो राज्य सरकार कर सकती है उपयोग

वहीं, दिल्ली से आने वाली राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार और रविवार को यथावत अपने निर्धारित समय से ही संचालित होगी. इसके अलावा श्रमिक स्पेशल ट्रेनें भी विभिन्न रेल मंडलों से रांची रेल मंडल की ओर आएगी. इन ट्रेनों पर फिलहाल कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details