झारखंड

jharkhand

मुरी टाटा रेलखंड पर बड़ा हादसा टला, 'जम्मू तवी टाटा एक्सप्रेस' ट्रैक पर रखे वेल्डिंग मशीन से टकराई

By

Published : Feb 7, 2020, 10:24 AM IST

मुरी टाटा रेलखंड ट्रैक पर काम चल रहा था. इसी बीच जम्मू तवी टाटा एक्सप्रेस ट्रेन तेज रफ्तार से आ गई और और ट्रैक पर रखे वेल्डिंग मशीन को टक्कर मारते हुए निकल गई. इस घटना में ट्रेन बेपटरी होने से बाल-बाल बच गई.

jammu tawi tata express collides welding machine in ranchi
मुरी टाटा रेलखंड पर बड़ा हादसा टला

रांची:राजधानी के मुरी टाटा रेलखंड पर एक बड़ा हादसा टल गया. ट्रैक पर ब्लॉक का समय खत्म होने के बाद भी काम होता रहा. इसी बीच 100 की स्पीड से जम्मू तवी टाटा एक्सप्रेस ट्रेन आ गई और ट्रैक पर रखे वेल्डिंग मशीन को टक्कर मारते हुए निकल गई, लेकिन गनिमत रही कि ट्रेन बेपटरी नहीं हुई. वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

देखें पूरी खबर

मुरी टाटा रेलखंड के ट्रैक को सुधारने के लिए 2 घंटे का ब्लॉक किया गया था, लेकिन काम पूरा नहीं हुआ था तो निर्धारित समय के बाद भी लोग काम करते रहे, उसी दौरान जम्मू तवी टाटा एक्सप्रेस पहुंची और ट्रैक पर पड़ी मशीनों का टक्कर मारते हुए निकल गई.

इसे भी पढ़ें:-ईस्टर्न रेलवे के जीएम का साहिबगंज दौरा, DC ने मुलाकात कर आरओबी बनाने की अपील की

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी गरीब रथ एक्सप्रेस ने ट्रैक पर रखे ट्रॉली को टक्कर मार दी थी. उस दौरान भी बाल-बाल तीन कर्मचारी बचे थे, जो ट्रैक पर काम कर रहे थे. इस घटना में भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति हुई .100 की रफ्तार से आ रही जम्मू तवी टाटा एक्सप्रेस ने ट्रैक पर रखे मशीनों को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे मशीनों के परखच्चे उड़ गए.

इस घटना में शुक्र है कि ट्रेन बेपटरी नहीं हुई और आसपास जो रेलवे कर्मचारी थे वह अपना जान बचाने में सफल रहे. मामले को लेकर सीपीआरओ नीरज कुमार ने कहा है कि इस पर जांच की जा रही है, किसी तरह की कोई हताहत नहीं हुई है. हालांकि इस मामले को लेकर रेलवे इंजीनियर विभाग के एक कर्मचारी को सस्पेंड किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details