झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड के नए कृषि मंत्री बादल ने कहा- 'जय जवान जय किसान' के नारे को चरितार्थ करने का करेंगे प्रयास

झारखंड सरकार के नए कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बुधवार को ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'जय जवान जय किसान' के नारे को चरितार्थ करते हुए ईमानदारी के साथ काम करेंगे. वहीं, उन्होंने रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने पैसे की बर्बादी की है.

By

Published : Jan 29, 2020, 3:21 PM IST

ETV BHARAT Interview with Jharkhand  Agricultural Minister Badal patralekh
कृषि मंत्री बादल पत्रलेख

रांची:झारखंड सरकार के नए कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बुधवार को ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि 'जय जवान जय किसान' के नारे को चरितार्थ करते हुए ईमानदारी के साथ काम करेंगे.

देखें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या के निदान के लिए वह प्रयासरत रहेंगे. साथ ही कांग्रेस के मेनिफेस्टो में जिस तरह से किसानों की कर्ज माफी की बात कही गई है. उसको लेकर जल्द मुख्यमंत्री से बात करेंगे.

ये भी देखें-सरायकेला में सरस्वती पूजा की धूम, चंद्रयान-2 मॉडल पर आधारित पूजा पंडाल बना आकर्षण का केंद्र

मंत्री ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में नई तकनीक के माध्यम से प्रदेश को आगे ले जाने का प्रयास करेंगे. साथ ही जो युवा पलायन कर रहे हैं, उन्हें कृषि से जुड़े विभागों में जोड़ने का प्रयास करेंगे ताकि 'जय जवान जय किसान' का नारा सही मायने में धरातल पर उतर सकें. उन्होंने कहा कि जवानों का रुख खेती की ओर करते हुए समृद्ध झारखंड बनाने का प्रयास किया जाएगा.

साथ ही उन्होंने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से नॉन प्लानिंग वे के तहत वोट लेने के लिए पैसे की बर्बादी की गई है. उसकी वजह से माली हालत खराब हो गई है, जबकि सही मायने में परेशान किसानों को मदद नहीं मिल पाई है. इसे ध्यान में रखते हुए नीतियां बनाई जाएंगी और सही मायने में कर्ज में डूबे किसानों को मदद मिल सके, इसके लिए काम किया जाएगा.

ये भी देखें-देशद्रोह के आरोपी शरजील को कोर्ट ने ट्रांजिट रिमांड पर भेजा, दिल्ली लाया जाएगा

वहीं, उन्होंने कहा कि ईमानदारी और निष्ठा से इस क्षेत्र में झारखंड को आगे ले जाने का प्रयास करते हुए किसानों की फसलों को उचित दाम मिले, खेतों को पानी मिले, इस क्षेत्र में रोजगार सृजन हो और राज्य को रेवेन्यू प्राप्त हो, इन सभी बातों का विशेष ख्याल रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details