झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आलाकमान के निर्देश पर टीएमसी की झारखंड कमेटी भंग, नई कमेटी का जल्द होगा गठन

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में तृणमूल कांग्रेस की ओर से 81 में से 26 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारा गया था, लेकिन एक भी सीट जीतने में पार्टी सफल नहीं हो सकी. इससे तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी नाराज भी हुई और झारखंड प्रदेश तृणमूल कांग्रेस प्रदेश कमेटी को भंग करने का निर्देश दिया.

टीएमसी झारखंड प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा
Jharkhand Pradesh Trinamool Congress

By

Published : Dec 30, 2019, 4:57 PM IST

रांची: विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर झारखंड प्रदेश तृणमूल कांग्रेस की कमेटी को भंग करने का निर्देश दिया गया है. यह निर्देश पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सह तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने दिया है. इसी के तहत सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा की मौजूदगी में झारखंड प्रदेश तृणमूल कांग्रेस प्रदेश कमेटी को भंग कर दिया गया.

टीएमसी झारखंड प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा का बयान

शपथ ग्रहण समारोह में हुई थी शामिल

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में तृणमूल कांग्रेस की ओर से 81 में से 26 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारा गया था, लेकिन एक भी सीट जीतने में पार्टी सफल नहीं हो सकी. तृणमूल कांग्रेस में भी चुनाव के दौरान लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला. इससे तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी नाराज भी हुई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंची थी.

ये भी पढ़ें-साल 2019: झारखंड की राजनीतिक जगत की 10 बड़ी खबरें

नए कमेटी का गठन

ममता बनर्जी ने प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा को निर्देश देते हुए कहा कि झारखंड में अगर पार्टी को स्थापित करना है तो पुरानी कमेटी को भंग कर नई कमेटी का निर्माण करें और एक बार फिर निचले स्तर से कार्यकर्ताओं को जोड़ने का प्रयास किया जाए. इसी कड़ी में सोमवार को झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कामेश्वर बैठा की मौजूदगी में वर्तमान कमेटी को झारखंड में भंग कर दिया गया है. एक महीने के अंदर नए कमेटी का गठन किया जाएगा और पार्टी को मजबूत करने की कोशिश होगी.

पार्टी को मजबूत करने की कोशिश

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस भी झारखंड में अपनी जमीन तलाश रही है और लगातार कार्यकर्ताओं को गोलबंद किया जा रहा है. यह पार्टी भारतीय जनता पार्टी से अलग विचारधारा की है और फिलहाल झारखंड में एक समान विचारधारा वाले गठबंधन की सरकार है. ऐसे में कहीं न कहीं तृणमूल कांग्रेस भी अपने पार्टी को मजबूत करने की कोशिश जरूर करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details