झारखंड

jharkhand

Ranchi News: डॉक्टर्स डे पर आईएमए ने किया 12 चिकित्सकों को सम्मानित, रक्तदान और कैरम प्रतियोगिता का आयोजन

By

Published : Jul 2, 2023, 7:26 AM IST

डॉक्टर्स डे के मौके पर रांची के आईएमए भवन में आयोजित कार्यक्रम में कई डॉक्टर शामिल हुए. इस मौके पर 12 डॉक्टरों को सम्मानित किया गया.

Ranchi Doctor Day Special
डॉक्टर्स डे पर12 चिकित्सकों को मिला सम्मान

देखें पूरी खबर

रांची:राजधानी के IMA भवन में आय़ोजित कार्यक्रम में रांची के डॉक्टरों ने भाग लिया. वहीं रिम्स के मेडिकल स्टूडेंट्स भी शामिल हुए. झारखंड IMA के अध्यक्ष डॉ शेखर चौधरी काजल ने बताया कि राज्य के डॉक्टरों के लिए एक जुलाई का दिन बेहद अहम होता है. कहा कि बंगाल के द्वितीय मुख्यमंत्री और प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ बिधानचंद्र राय के सम्मान में डॉक्टर दिवस मनाया जाता है.

ये भी पढ़ें:धरती के भगवान को सलामः मरीज और उनके परिजनों ने डॉक्टर्स को दिया धन्यवाद

IMA के संयुक्त सचिव ने क्या कहा:रांची IMA के संयुक्त सचिव डॉ. विकास ने बताया कि इस साल का थीम फैमिली डॉक्टर्स ऑन द फ्रंट लाइन रखा गया है. इस दिन का महत्व इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि कोरोना काल के दौरान दुनिया ने देखा और यह महसूस किया कि चिकित्सक का महत्व क्या होता है? राज्य के भी कई चिकित्सकों ने कोरोना काल में पीड़ित मानवता की सेवा करते हुए खुद कोरोना संक्रमित हुए और फिर प्राणों की बलि दे दी.

MBBS और BDS टॉपर्स सम्मानित: नेशनल डॉक्टर्स डे पर IMA भवन में आयोजित कार्यक्रम में रिम्स के MBBS के 2018-19 से लेकर 2021-22 तक के टॉपर्स को सम्मानित किया गया. वहीं BDA के दो टॉपर्स को भी सम्मानित किया गया. रिम्स के जिन मेडिकल स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया, उसमें ये विद्यार्थी शामिल हैं.

  1. केशव कुमार सिन्हा( 2021-22)
  2. सौरभ पांडेय( 2020-21),
  3. बुसरो अहमद (2019-20 )
  4. आस्था (2018-2019) और
  5. बीडीएस की 2019 बैच की सबिता और
  6. 2018 बैच की प्रीति को सम्मानित किया गया.

इनके अलावा डॉ रघुनाथ प्रसाद सिंह, डॉ सतीश चंद्रा, डॉ जेसी रॉय, डॉ एल बी पांडे, डॉ वीएन तिवारी, डॉ रमा शर्मा, डॉ प्रदीप बास्की, डॉ पुष्पा मारिया बेक सहित कुल 12 डॉक्टरों को सम्मानित किया गया. डॉक्टर्स डे पर डॉक्टरों ने 23 यूनिट ब्लड भी डोनेट किया. डॉक्टर्स डे कार्यक्रम में डॉ वीबी प्रसाद, डॉ विमलेश सिंह, डॉ अशोक प्रसाद, डॉ पंकज बोदरा, डॉ एच बिरुआ, डॉ विवेक कश्यप, डॉ रंजीत प्रसाद, डॉ अजीत कुमार, डॉ निशीथ एक्का सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक समुदाय से जुड़े लोग शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details