झारखंड

jharkhand

रांची में अवैध कोयले से लदा टर्बो पलटा, दो की मौत

By

Published : May 10, 2022, 12:13 PM IST

Updated : May 10, 2022, 2:15 PM IST

रांची में कोयले की स्मगलिंग के दौरान एक टर्बो अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसमें सवार 5 में से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

Illegal coal laden turbo overturn
Illegal coal laden turbo overturn

रांची: राजधानी के बुढ़मू थाना क्षेत्र में भेलवाटांड़ गांव के समीप अवैध कोयला लदा टर्बो अनियंत्रित होकर पलट गया. टर्बो में 5 लोग सवार थे जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं अन्य तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं. दरअसल, मंगलवार की अहले सुबह कोयला तस्कर सद्दाम खान ईचापीड़ी से स्कॉट करते हुए कोयला ले जा रहा था, इसी दौरान वाहन पलटने से यह हादसा हुआ.

इसे भी पढ़ें:शादी समारोह में शामिल होने जा रहे शख्स की हादसे में मौत, चालक घायल

तस्करी का मामला सामने ना आ जाए इसलिए जेसीबी की मदद से आनन-फानन में दुर्घटनाग्रस्त टर्बो को झाडियों में छिपा दिया गया. वहीं, हादसे के बाद कोयला तस्कर सद्दाम खान मारुति से शवों को लेकर रांची के रिम्स लेकर जा रहा था लेकिन इसकी जानकारी मृतक के परिजनों को मिल गई. परिजनों ने पीछा करते हुए सिदरोल में वाहन को धर दबोचा और कोयला लदा वाहन को भी पकड़ा.

मामले की जानकारी मिलते ही आसपास के आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी. जिसके बाद बुढ़मू पुलिस, सर्किल इंसपेक्टर और बुढ़मू सीओ भी घटनास्थल पहुंचे. जाम स्थल पर मृतक के आश्रितों को टर्बो मालिक की ओर से तीन-तीन लाख रुपये, प्रशासन की ओर से परिवारिक लाभ और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के आश्वासन दिया गया. जिसके बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये रिम्स रंची भेज दिया.

Last Updated : May 10, 2022, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details