झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 15, 2021, 6:33 PM IST

Updated : Apr 15, 2021, 10:42 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना को देखते हुए सीएम हेमंत ने की हाई लेवल बैठक, सीएम ने कहा- स्पेशल ट्रेनों से बढ़ रहा खतरा

High level meeting of Chief Minister
High level meeting of Chief Minister

18:26 April 15

सीएम की उच्चस्तरीय बैठक

सीएम हेमंत ने की बैठक

रांची: राज्य में कोरोना के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए राज्य सरकार शुक्रवार को बड़ा फैसला लेने जा रही है, जिसके तहत राज्य में कोरोना को लेकर सख्ती बढाई जाएगी. इसके अलावा मैट्रिक इंटर की परीक्षा स्थगित होने की संभावना है. मधुपुर से रांची लौटते ही राज्य के आला अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बैठक की, जिसके बाद उन्होंने यह संकेत दिये. 

इसे भी पढे़ं: जैक मैट्रिक और इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित, लिखित परीक्षा पर सीएम हेमंत लेंगे फैसला

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य सचिव के के सोन मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के अलावा देवघर को छोड़कर राज्य के सभी जिलों के उपायुक्त और सिविल सर्जन उपस्थित थे. बैठक में कोरोना को लेकर उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधा की समीक्षा की गई. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा, लोग बाहर निकलने से खुद परहेज करें, क्योंकि लॉकडाउन से दूसरी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सरकार की नजर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि राज्य में छात्रों की कई परीक्षाएं होनी है, इसपर भी सरकार जल्द निर्णय लेगी. मुख्यमंत्री ने जैक बोर्ड की 10वीं और 12वीं की होनेवाली परीक्षा को भी स्थगित होने के संकेत दिए हैं. 

कोरोना जांच में तेजी लाने का निर्देश

बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना जांच में तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि आरटी-पीसीआर के छह नए केन्द्र बनाए जाएंगे. रांची में कोरोना मरीजों के बढ़ते दबाव को लेकर रामगढ़ के 150 बेड के सीसीएल हॉस्पिटल को सरकार ने कोविड हॉस्पिटल बनाने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी और अन्य राज्यों से झारखंड के लिए दिए गए स्पेशल ट्रेन पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे झारखंड में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा काफी बढ़ गया है, सरकार की इस महामारी से निपटने पर पूरी नजर है और जैसे-जैसे हालात बदलेंगे सरकार तेजी से फैसला लेती जाएगी.

Last Updated : Apr 15, 2021, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details