झारखंड

jharkhand

अधिवक्ताओं के पहनावे को लेकर हाई कोर्ट ने जताई नाराजगी, स्टेट बार काउंसिल को जागरूक करने के दिए निर्देश

By

Published : Jun 16, 2020, 7:07 AM IST

झारखंड हाई कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सुनवाई के दौरान कुछ अधिवक्ता घर के पहनावे में ही उपस्थित हो गए. इस पर अदालत ने नाराजगी जताई है. अदालत का कहना है कि कोरोना संकट के दौरान अदालत में होने वाली सुनवाई में शामिल होने के लिए वेशभूषा का निर्धारण किया गया है. इसी के तहत अधिवक्ताओं को वीसी से सुनवाई के दौरान उपस्थिति होना चाहिए.

high court concern on dress of lawyers , अधिवक्ताओं की भेशभूषा को लेकर हाई कोर्ट ने जताई नाराजगी
हाई कोर्ट

रांची: कोरोना संकट को देखते हुए झारखंड हाई कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई हो रही है. इस दौरान कुछ अधिवक्ता घर के पहनावे में ही सुनवाई के दौरान उपस्थित हो गए. इस पर अदालत ने नाराजगी जताई है. इसके बाद हाई कोर्ट ने मौखिक रूप से स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन राजेंद्र कृष्णा को इस संबंध में जागरूकता फैलाने को कहा.

और पढ़ें- झारखंड में कोरोना से हुई 9वीं मौत, राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1781

अदालत का कहना है कि कोरोना संकट के दौरान अदालत में होने वाली सुनवाई में शामिल होने के लिए पहनावे का निर्धारण किया गया है. इसी के तहत अधिवक्ताओं को वीसी से सुनवाई के दौरान उपस्थिति होना चाहिए. राजेंद्र कृष्णा ने बताया कि इसके बाद उनकी ओर से सभी अधिवक्ता संघ को एक पत्र लिखकर अधिवक्ताओं को जागरूक करने लिए कहा जाएगा. उन्होंने कई वाट्सएप ग्रुप में पहनावे संबंधित जानकारी शेयर की गई है. इस मामले में हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष ऋतु कुमार का कहना है कि उन्हें भी जानकारी मिली है. इसके बाद एसोसिएशन की ओर से एक नोटिस निकाला गया है, जिसमें बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) की ओर से वीसी से सुनवाई के दौरान पहने जाने वाले कपड़े के बारे में बताया गया है ताकि अधिवक्ता उसी पहनावे में सुनवाई के दौरान उपस्थित हो. एसोसिएशन के महासचिव नवीन कुमार ने कहा कि उनकी ओर से इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details