झारखंड

jharkhand

बाबूलाल मरांडी से हेमंत सोरेन ने की मुलाकात, हाथ जोड़ कर लिया आशीर्वाद

By

Published : Dec 24, 2019, 7:40 PM IST

जेएमएम के विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को नेता चुना गया. जिसके बाद हेमंत ने जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से मुलाकात कर महागठबंधन के लिए समर्थन और आशीर्वाद मांगा. इधर जेवीएम भी बिना शर्त महागठबंधन को समर्थन करने का ऐलान कर दिया है.

Hemant Soren took blessings from Babulal Marandi in ranchi
हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी

रांची: जेएमएम के नव निर्वाचित विधायक मंगलवार को अपने विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को अपना नेता चुन लिया है. जिसके बाद ने जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया और पार्टी का समर्थन मांगा. इधर जेवीएम भी बिना शर्त महागठबंधन को समर्थन करने का ऐलान कर दिया है.

देखें पूरी खबर

JVM ने बिना शर्त समर्थन दिया

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद हेमंत जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. इधर बाबूलाल ने बिना शर्त महागठबंधन को समर्थन देने का ऐलान किया है. झारखंड में विधानसभा चुनाव के नतीजे जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के गठबंधन के पक्ष में आने पर जेवीएम ने बड़ा निर्णय लिया है. मंगलवार को बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम ने पत्र जारी कर महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन करने का फैसला लिया है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में JDU का सुपड़ा साफ, हार का ठीकरा BJP पर फोड़ा

गौरतलब है कि झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन में जेवीएम को भी शामिल करने की पूरी कोशिश की गई थी, लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर जब बात नहीं बनी तब जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने अपनी राहें अलग कर 81 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे. जिनमें से मात्र 3 सीटों पर उन्हें कामयाबी मिली. जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी राजधनवार सीट से, बंधु तिर्की मांडर सीट से और प्रदीप यादव पोड़ैयाहाट विधानसभा सीट से विजयी हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details