झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मौसम विभाग ने तीन दिनों तक जारी किया अलर्ट, वज्रपात के साथ भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने झारखंड के कई जिलों में अगले तीन दिनों तक अलर्ट जारी किया है. वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण अच्छी बारिश हो सकती है.

By

Published : Aug 27, 2021, 5:13 PM IST

Updated : Aug 27, 2021, 6:10 PM IST

Jharkhand Weather
झारखंड में मौसम

रांची:उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण एक बार फिर झारखंड में अच्छी बारिश हो सकती है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने मौसम पूर्वानुमान में बताया है कि झारखंड में अगले 5 दिनों तक गरज के साथ बारिश हो सकती है. बीते 24 घंटों में झारखंड में मानसून सामान्य रहा है. राज्य में कहीं-कहीं सामान्य तो कहीं-कहीं भारी बारिश रिकॉर्ड की गई. सबसे अधिक बारिश खूंटी के अड़की में 106 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई है. अधिकतम तापमान जमशेदपुर में 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें:काटने के बाद मारकर सांप के साथ खेलता रहा शख्स, कहता रहा- कुछ ना होगा, और फिर...

अगले तीन दिनों तक कई जिलों में अलर्ट

5 दिनों के मौसम पूर्वानुमान की जानकारी देते हुए रांची मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि उत्तर पश्चिम बंगाल में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के शनिवार से और गहराने की उम्मीद है. इससे झारखंड में अगले पांचों दिन अच्छी बारिश का अनुमान है.

अभिषेक आनंद, मौसम वैज्ञानिक

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक अलर्ट जारी किया है. गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. खास तौर पर 28 अगस्त को झारखंड के उत्तरी पूर्वी क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. 29 अगस्त को राज्य के उत्तर पश्चिमी क्षेत्रों पलामू, गढ़वा, चतरा, लातेहार के कुछ स्थानों पर भारी बारिश देखी जा सकती है. उत्तर पश्चिम बंगाल में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर आने वाले सप्ताह में भी झारखंड में देखने को मिल सकता है.

झारखंड में 1 जून से 27 अगस्त तक बारिश सामान्य से 3% कम दर्ज की गई है. अगले 5 दिनों के बारिश की कमी पूरी होने की संभावना जताई गई है. रांची मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में अब तक 766 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

Last Updated : Aug 27, 2021, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details