झारखंड

jharkhand

दलबदल मामले में बाबूलाल मरांडी की याचिका पर कल सुनवाई

By

Published : Apr 5, 2021, 7:27 PM IST

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी की दल बदल मामले में मंगलवार यानी 6 अप्रैल को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

रांची
पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता बाबूलाल मरांडी

रांचीः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी की दल बदल मामले पर मंगलवार यानी 6 अप्रैल को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया हैं. फिलहाल सबकी नजर हाई कोर्ट की सुनवाई पर टिकी हैं.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंःदलबदल मामले में बाबूलाल की याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई टली, अब 9 मार्च को होगी सुनवाई

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष की ओर से स्वतः संज्ञान लेते हुए बाबूलाल मरांडी को नोटिस जारी किया गया. इस मामले को लेकर बाबूलाल मरांडी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. भाजपा की ओर से बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष घोषित करने की मांग को लेकर दायर याचिका दायर की गई है. हालांकि, झारखंड हाई कोर्ट ने पूर्व में मामले की सुनवाई करते हुए विधानसभा अध्यक्ष से जवाब मांगा था और अगली सुनवाई की तिथि 6 अप्रैल तय की गई थी. अब देखना यह है कि मामले की सुनवाई में हाई कोर्ट का क्या आदेश आता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details