झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 16, 2023, 7:43 AM IST

ETV Bharat / state

Modi Surname Case: रांची के एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई आज, जानिए क्या राहुल गांधी होंगे पेश

मोदी सरनेम मामले में आज रांची के एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई होनी है. जिसमें राहुल गांधी को सशरीर कोर्ट में पेश होना है. पिछली सुनवाई के दौरान पेशी के लिए समय की मांग की गई थी.

rahul gandhi
rahul gandhi

रांचीः मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज रांची के एमपी-एमएलए कोर्ट में हाजिर होना है. पिछली सुनवाई में उन्हें 16 जून को कोर्ट में सशरीर पेश होने का आदेश दिया गया था. पहले उन्हें 22 मई को हाजिर होने को कहा गया था. लेकिन उस वक्त राहुल गांधी के अधिवक्ता ने टािम पीटिशन दिया था. उसी याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 16 जून को निर्धारित की गई थी.

ये भी पढ़ेंः Modi Surname Case: रांची एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल गांधी की है पेशी, क्या शुक्रवार को अदालत में होंगे हाजिर

बता दें कि 3 मई को राहुल गांधी के वकील ने कोर्ट में सशरीर उपस्थिति से छूट देने के लिए याचिका दी थी, जिसे खारिज कर दिया गया था. आज राहुल गाधी कोर्ट में हाजिर होंगे कि नहीं, इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं. इस पर राहुल गांधी के वकील ने बताया कि राहुल गांधी फिलहाल रांची नहीं आ रहे हैं. कोर्ट में उनके स्टैंड के बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

क्या है मोदी सरनेम मामला:बता दें कि 23 अप्रैल 2019 को प्रदीप मोदी नामक शख्स ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था. जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. इसी तरह के एक मामले में सूरत कोर्ट से मिली सजा की वजह से राहुल गांधी को अपनी संसद सदस्यता भी गंवानी पड़ी है. बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ झारखंड में अभी तीन मामले चल रहे हैं. जिसमें से दो मामले मोदी सरनेम से जुड़ा है. जबकि एक मामला अमित शाह पर विवादित टिप्पणी करने का है. अब देखने वाली बात होगी कि आज राहुल गांधी के अधिवक्ता का स्टैंड क्या होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details