झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 11, 2020, 1:49 AM IST

ETV Bharat / state

संगीत शिक्षक मामले पर हाई कोर्ट गंभीर, अदालत ने राज्य सरकार, कर्मचारी चयन आयोग से मांगा जवाब

राज्य के कई जिलों के हाई स्कूलों में संगीत शिक्षकों के खाली पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर दायर याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. अदालत ने मामले में दोनों पक्षों को सुनने के बाद वह राज्य सरकार और कर्मचारी चयन आयोग को शपथ पत्र के माध्यम से जवाब पेश करने को कहा है.

झारखंड हाई कोर्ट
झारखंड हाई कोर्ट

रांची: झारखंड हाई कोर्ट के न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में राज्य के कई जिलों में संगीत शिक्षकों के खाली पद पर नियुक्ति करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. न्यायाधीश ने अपने आवासीय कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई की. वहीं याचिकाकर्ता के अधिवक्ता और झारखंड कर्मचारी आयोग के अधिवक्ता संजय पिपरवाल ने अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपना पक्ष रखा. अदालत ने मामले में सभी पक्षों को सुनने के उपरांत राज्य सरकार और झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को शपथ पत्र के माध्यम से जवाब पेश करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई सरकार के जवाब होने के बाद की जाएगी.

ये भी पढ़ें-बाल मजदूरी पर ETV भारत की खबर का असर, CM ने ट्वीट कर दिए कार्रवाई के निर्देश

बता दें कि याचिकाकर्ता मीरा महतो ने राज्य के विभिन्न जिलों जिन हाई स्कूलों में संगीत शिक्षक के पद रिक्त हैं और नियुक्ति नहीं की गई है. वहां नियुक्ति करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है. उस याचिका पर सुनवाई के बाद अदालत ने राज्य सरकार और झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को जवाब पेश करने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details