झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 14, 2020, 4:17 PM IST

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारियों को जारी किया निर्देश, कहा- कम से कम मददगारों का करें प्रयोग

कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि सुरक्षा को लेकर राज्य के सभी अधिकारी और पदाधिकारी कम से कम सुरक्षाकर्मी और मददगारों का उपयोग करें.

Health department issued instructions
Health department issued instructions

रांची:कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने दिशा-निर्देश जारी किया है. उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि सुरक्षा को लेकर राज्य के सभी अधिकारी और पदाधिकारी कम से कम सुरक्षाकर्मी और मददगारों का उपयोग करें.

स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारियों को जारी किया निर्देश

स्वास्थ सचिव ने जाहिर की चिंता

स्वास्थ सचिव ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हाल के दिनों में कई पदाधिकारियों के सुरक्षाकर्मी और उनके मदद में लगे अन्य कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. जिस वजह से अधिकारी और पदाधिकारी भी संक्रमित होते जा रहे हैं. जिससे कि सरकारी कामों के निष्पादन में विपरीत प्रभाव पड़ रहा है. इसीलिए सरकारी कार्यकलापों को सुचारू रूप से चलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग से जारी किए गए निर्देशों का पालन करें.

कम संख्या में रखें कर्मी

स्वास्थ विभाग के सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने निर्देश देते हुए कहा है कि सभी पदाधिकारी अपने आवास और कार्यालय में कार्यरत प्रत्येक कर्मी के आवश्यकता के संबंध में समीक्षा करें. साथ ही हो सके तो कम से कम संख्या में कर्मियों को कार्यरत रखें.

सामाजिक दूरी का करें पालन

स्वास्थ सचिव ने बताया कि अधिकारियों के आवास और कार्यालय में रहने वाले कर्मी एवं सुरक्षाकर्मी अमूमन छोटे बैरक या कमरों में रहते हैं. जहां पर की सामाजिक दूरी का पालन किया जाना काफी मुश्किल होता है. अतः ऐसी स्थिति में अधिकारी अपने आवास और कार्यालय में मात्र उतने ही कर्मचारियों को रखें. जो सामाजिक दूरी का पालन करते हुए रह सके.

ये भी देखें-रांची: वित्त मंत्री ने किया दावा, कहा- 15 अगस्त को लॉन्च होगी मुख्यमंत्री श्रमिक योजना

निश्चित करे मास्क का उपयोग

अधिकारियों के संक्रमित होने की वजह से सरकारी कार्यों पर विपरीत प्रभाव पर रहा है इसको देखते हुए स्वास्थ्य सचिव ने निर्देश देते हुए कहा है कि आवास एवं कार्यालय में बाहर से आने वाले कर्मी तथा अन्य अतिथि या फिर व्यक्ति पर निगरानी रखें कि वह कहां से आ रहे हैं और उनका क्या कांटेक्ट हिस्ट्री है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को कम करने के लिए वाहन के उपयोग करते समय ए.सी को बंद रखें और वाहन का शीशा खुला रखें. साथ ही मास्क का उपयोग निश्चित करें.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details