झारखंड

jharkhand

तबरेज मॉब लिंचिंग केसः तबरेज अंसारी की मौत मामले पर स्वास्थ्य विभाग मुखर, दो चिकित्सकों पर गिर सकती है गाज

By

Published : Sep 25, 2020, 3:10 AM IST

Updated : Sep 25, 2020, 10:57 AM IST

सरायकेला जिला में मॉब लिंचिंग में घायल हुए तबरेज आलम की मौत मामले पर स्वास्थ विभाग ने दो चिकित्सकों पर विभागीय कार्रवाई चलाने का फैसला किया है. इनमें सदर अस्पताल सरायकेला के तत्कालीन चिकित्सक डॉ. शाहिद अनवर और डॉ. ओम प्रकाश केसरी का नाम शामिल है.

health department could take action against 2 doctors in seraikela's tabrez mob lynching case
तबरेज मॉब लिंचिंग केस

सरायकेलाः जिला में पिछले साल मॉब लिंचिंग में घायल हुए तबरेज आलम की मौत मामले पर स्वास्थ विभाग मुखर नजर आ रहा है. विभाग ने दो चिकित्सकों पर विभागीय कार्रवाई करने का फैसला किया है. इन चिकित्सकों में सदर अस्पताल सरायकेला के तत्कालीन चिकित्सक डॉक्टर शाहिद अनवर और डॉक्टर ओम प्रकाश केसरी का नाम शामिल है.

समय पर नहीं मिला था इलाज

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बताया गया है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई जांच में यह पाया गया कि तबरेज अंसारी को समय पर समुचित इलाज अस्पताल में नहीं मिल पाया. जबकि तत्कालीन ड्यूटी पर शाहिद अनवर और ओम प्रकाश केसरी को इलाज की जिम्मेदारी दी गई थी. इसलिए जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों चिकित्सकों पर विभागीय कार्रवाई चलाने का फैसला किया है.

हालांकि पूरे मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि तबरेज अंसारी के इलाज में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों पर स्वास्थ विभाग कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

इसे भी पढ़ें- सरायकेला में प्रदूषण की निगरानी के लिए बनेंगे एयर क्वॉलिटी स्टेशन, आंकड़ों के आधार पर प्रदूषण से निपटने के उठाए जाएंगे कदम

क्या है पूरा मामला
सरायकेला-खरसावां में पिछले साल 17 जून को तबरेज पर भीड़ ने हमला कर दिया था, लोगों ने तबरेज अंसारी को चोर समझकर उसकी पिटाई कर दी थी. लेकिन मौके पर पुलिस पहुंचकर 18 जून को उसे हॉस्पिटल ले गई जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम में मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट और सिर पर गंभीर चोट बताया गया था.

Last Updated : Sep 25, 2020, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details