झारखंड

jharkhand

जख्मी सीआरपीएफ जवान के लिए एयरपोर्ट से अस्पताल तक बना ग्रीन कॉरिडोर, 20 मिनट में पहुंचाया हॉस्पिटल

By

Published : Feb 12, 2022, 7:31 PM IST

Updated : Feb 12, 2022, 7:48 PM IST

लोहरदगा में लैंडमाइन विस्फोट में जख्मी सीआरपीएफ जवान को एयरलिफ्ट कराकर रांची लगाया गया. इसके लिए रांची एयरपोर्ट से अस्पताल तक ग्रीन कॉरिडोर बना गया और घायल जवान को 20 मिनट में अस्पताल पहुंचाया गया.

green-corridor-made-from-ranchi-airport-to-hospital-for-crpf-jawan-injured-in-landmine-blast-in-lohardaga
लोहरदगा

रांचीः झारखंड के लोहरदगा जिला में हुए लैंडमाइंस विस्फोट में सीआरपीएफ के जवान तोमिन कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. घायल जवान को एअरलिफ्ट कर रांची लाया गया है. जहां मेडिका अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. घायल जवान को रांची एयरपोर्ट से मेडिका अस्पताल ले जाए जाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था. इस दौरान मात्र 20 मिनट में घायल जवान को अस्पताल पहुंचा दिया गया.

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा में लैंडमाइन ब्लास्ट, सीआरपीएफ का एक जवान घायल

लोहरदगा में लैंडमाइन विस्फोट में जख्मी सीआरपीएफ जवान के लिए रांची एयरपोर्ट से अस्पताल तक ग्रीन कॉरिडोर बना गया. एयरलिफ्ट कर घायल जवान के रांची आने की यह सूचना जैसे मिली, रात होने की वजह से हेलीकॉप्टर रांची के खेल गांव स्थित मैदान में नहीं उतर पाएगा, आनन-फानन में यह निर्णय लिया गया कि हेलीकॉप्टर को रांची एयरपोर्ट पर उतारा जाएगा. उसके बाद फिर ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण कर घायल जवान को अस्पताल पहुंचाया जाएगा. वायरलैस पर सूचना प्रसारित होते ही रांची एयरपोर्ट से लेकर मेडिका अस्पताल तक के सभी थाना और ट्रैफिक पुलिस अलर्ट मोड पर आ गए. जैसे ही घायल जवान को हेलीकॉप्टर से रांची एयरपोर्ट पर लाया गया, एंबुलेंस के द्वारा तुरंत उन्हें ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण कर मात्र 20 मिनट में ही अस्पताल पहुंचा दिया गया.

देखें वीडियो

शुक्रवार को भी हुआ था ब्लास्टः लोहरदगा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत नक्सली द्वारा लगाए गए लैंडमाइन विस्फोट में शुक्रवार को भी दो जवान घायल हो गए थे. उन्हें भी एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया था और दोनों का इलाज रांची के मेडिकल में चल रहा है. शनिवार को भी नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जा रहा था, इसी दौरान लैंडमाइन विस्फोट में सीआरपीएफ 209 बटालियन के जवान तोमिन जो छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं घायल हो गए. आईडी ब्लास्ट में तो जवान के बाएं पैर में इंज्यूरी हुई है.

Last Updated : Feb 12, 2022, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details