झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

संसद में आज झारखंड: निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी पर लगाया संसद के अपमान का आरोप, दुबे ने की सदस्यता रद्द करने की मांग

गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर संसद का अपमान करने का आरोप लगाया. साथ ही स्पीकर का अपमान करने में उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की.

By

Published : Feb 13, 2021, 5:13 PM IST

former Congress President Rahul Gandhi
सांसद निशिकांत दुबे(बाएं) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी(दाएं)

नई दिल्लीःगोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बीते दिन लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दो मिनट का मौन रखने पर तीखी प्रतिक्रिया दी. सांसद ने इसे संसद और स्पीकर का अपमान बताया. उन्होंने सभापति से उनकी पिटीशन को प्रिविलेज कमेटी में भेजने और राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने की मांग की. भाजपा सांसद ने इससे पहले संसद में विशेषाधिकार हनन के विभिन्न मामलों का हवाला दिया और उसी तर्ज पर कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि संसद को पीठासीन अधिकारी चलाते हैं, ऐसे में राहुल गांधी का निर्देश देना संसद और स्पीकर का अपमान है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-संसद में आज झारखंड: लोकसभा में गरजे निशिकांत, बोले रद्द हो महुआ मोइत्रा की सदस्यता

लोकसभा में भाजपा सांसद ने नियम 2-2-3 के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार मामले में बयान दिया. उन्होंने गुरुवार को लोकसभा में आसन पर लोकसभा अध्यक्ष के मौजूद रहने के बावजूद सदन के सदस्यों से किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के लिए मौन रहने के लिए कहने के मामले को संसद का अपमान बताया. सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर संसद के अपमान का आरोप लगाते हुए लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की. साथ ही सदन से कांग्रेस सांसद के क्रियाकलाप की भर्त्सना करने की भी मांग की. दुबे ने मधु लिमये, सुब्रह्मण्यम स्वामी आदि पर संसद के अपमान मामले में की गई कार्रवाइयों का भी हवाला दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details