झारखंड

jharkhand

गैंगेस्टर अनिल शर्मा जेल से चला रहा अपना 'सल्तनत', जेल से रच रहा हत्या की साजिश

By

Published : Aug 2, 2019, 8:19 AM IST

Updated : Aug 2, 2019, 9:22 AM IST

झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अनिल शर्मा जेल से ही अपने गिरोह का संचालन कर रहा है. वह विकास कार्य में शामिल ठेकेदारों और व्यवसायियों से जेल के अंदर से ही रंगदारी की मांग कर रहा है, साथ ही रंगदारी नहीं देने वाले ठेकेदारों और व्यापारियों के हत्या की योजना भी जेल के भीतर से ही बना रहे है.

कुख्यात गैंगस्टर अनिल शर्मा

रांची: झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अनिल शर्मा जेल के अंदर बैठ कर ही अपनी सल्तनत को बड़े शान से चला रहा है. वह जेल के अंदर से ही रंगदारी मांग रहा है. रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की साजिश भी उसके द्वारा रची जा रही है. वहीं, स्पेसल ब्रांच को अनिल शर्मा के जेल से गैंग ऑपरेट करने के कई सबूत मिले हैं.

जेल आईजी को लिखा पत्र
रेलवे ठेके में रंगदारी के जरिए उगाही करने वाले अनिल शर्मा की ताजा गतिविधियों पर झारखंड पुलिस की विशेष शाखा के एडीजी अजय कुमार सिंह ने जेल आईजी वीरेंद्र भूषण को इस संबंध में पत्र भेजा है. एडीजी ने इस मामले की जानकारी राज्य सरकार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी कमल नयन चौबे और एडीजी अभियान मुरारीलाल मीणा को दी है.

दुमका जेल से गैंग का हो रहा संचालन
गैंगस्टर अनिल शर्मा को रांची जेल में भोमा सिंह की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा हुई है. उम्रकैद के सजायाफ्ता अनिल शर्मा को रांची से दुमका जेल शिफ्ट किया गया था. विशेष शाखा की रिपोर्ट के मुताबिक, दुमका जेल से ही अनिल शर्मा अब अपने गिरोह का संचालन कर रहा है. इस रिपोर्ट में जिक्र है कि विकास कार्य में शामिल ठेकेदारों और अन्य व्यवसायियों से जेल के अंदर से ही मोबाइल फोन के माध्यम से रंगदारी की मांग की जा रही है. रंगदारी नहीं देने वाले ठेकेदारों और व्यापारियों के हत्या की योजना भी जेल के भीतर से ही बनायी जा रही है.

रांची में बिहार के शूटरों के जरिए करवानी थी हत्या
बीते माह रांची पुलिस ने अनिल शर्मा के खास गूर्गे डब्लू शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. डब्लू बिहार के कुछ शूटरों से भी संपर्क में था. डब्लू शर्मा के बयान पर रांची पुलिस ने गैंगस्टर अनिल शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. दर्ज प्राथमिकी में गैंगस्टर पर रंगदारी मांगने और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें-रांची के अनाथ आश्रम से तीन किशोर फरार, तलाश में जुटी पुलिस

20 साल से जेल में बंद है गैंगस्टर अनिल
अनिल शर्मा झारखंड का कुख्यात गैंगस्टर है. उसपर 23 मामले दर्ज हैं. वह पिछले 20 सालों से जेल में बंद है. जेल से ही अनिल शर्मा अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है. दो वर्ष पहले झारखंड के तत्कालीन डीजीपी डीके पांडेय ने रांची एसएसपी, रामगढ़ और हजारीबाग के एसपी को पत्र लिखकर अनिल शर्मा पर शिकंजा कसने का आदेश दिया था. डीजीपी ने अपने पत्र के माध्यम से एसपी को बताया था कि हजारीबाग जेल में बंद रहने के बावजूद अनिल शर्मा सक्रिय है. इसके बाद उसे हजारीबाग से दुमका जेल भेजा गया था, लेकिन अब दुमका जेल से भी अनिल की सक्रियता की बात सामने आयी है.

Last Updated : Aug 2, 2019, 9:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details