झारखंड

jharkhand

रांची: मोरहाबादी मैदान में हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल, जानिए 15 अगस्त का रूट चार्ट

By

Published : Aug 13, 2019, 11:15 PM IST

मोरहाबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. इसे लेकर प्रशासनिक विभाग की ओर से फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया. इस बार परेड में 14 प्लाटून हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री रघुवर दास मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे. प्रदेश में सुरक्षा को लेकर भी चाक चौबंद व्यवस्था की गई है.

मोरहाबादी मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल

रांची:शहर के मोरहाबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस को लेकर मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल की गई. इस रिहर्सल में झारखंड के डीजीपी कमल नयन चौबे, डीआईजी रांची अमोल होमकर, डीसी राय महिमापत रे के साथ एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी, ट्रैफिक एसपी के अलावा जिले के कई अधिकारी मौजूद रहे.

देखें पूरी खबर

14 प्लाटून लेंगे परेड में हिस्सा
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस बार परेड में सीआईएसएफ, आईटीबीपी, झारखंड जगुआर, जैप 1, जैप 2, एसएसबी, एनएनसी स्काउट और गाइड, रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय सहित कुल 14 प्लाटून हिस्सा लेंगे.

इसे भी पढ़ें:-रांची की दिव्यांग राखी मिश्रा बनी बूढ़े मां-बाप का सहारा, समाज के लिए बनी मिसाल

सीएम फहराएंगे तिरंगा
15 अगस्त को 9 बजे मोरहाबादी में मुख्यमंत्री रघुवर दास झंडोतोलन करेंगे. इस समारोह में कोई त्रुटि ना रह जाए इसके लिए झारखंड पुलिस के डीजीपी कमल नयन चौबे खुद मोराबादी मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर मोरहाबादी मैदान में 200 पुलिस बल के साथ-साथ 50 से अधिक मजिस्ट्रेट के अलावा सादे लिबास में भी जवान तैनात रहेंगे. एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि समारोह की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से भी की जाएगी.

ट्रैफिक रुट में भी बदलाव
मोरहाबादी मैदान में 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. शहर में सुबह 6 से रात 9 बजे तक बड़े वाहनों की इंट्री पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा शहर के प्रमुख मार्गों में वाहनों के आने-जाने पर भी रोक लगा दी गई है.

ये रहेगा रुट

  • कांके से रांची आने वाले वाहन बोड़ेया तक जा सकेगी.
  • चाईबासा और खूंटी से रांची आने वाले वाहन बिरसा चौक तक.
  • गुमला, सिमडेगा से रांची आने वाले वाहन कटहल मोड़ तक.
  • पलामू और लोहरदगा से आने वाले वाहन पंडरा तक.
  • गुमला और सिमडेगा से रांची आने वाले वाहन आईटीआई तक.
  • जमशेदपुर से रांची आने वाले ओवरब्रिज तक.
  • जमशेदपुर से सदाबहार चौक की ओर से आने वाले कुसई तक.
  • कांके-पतरातू से रांची आने वाले चांदनी चौक तक आ सकेंगे.

बड़े वाहनों का बूंटी मार्ग से शहर में प्रवेश वर्जित रहेगा. रेड क्रॉस मोड़ से दादा-दादी पार्क तक सड़क पर कोई पार्किंग नहीं होगी. सड़क के अन्य जगहों पर भी सभी प्रकार की गाड़ियों का प्रवेश और पार्किंग वर्जित रहेगी. एमजी रोड की ओर से आने वाले छोटे वाहन रेडियम चौक से होते हुए एसएसपी आवास मोड़ तक पहुंचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details