झारखंड

jharkhand

Ranchi Crime News: दरियादिल ठग! ATM से निकलवाए पैसे फिर पीड़ित को दिया बस का किराया, जानिए पूरा माजरा

By

Published : May 11, 2023, 7:20 AM IST

रांची में ठगी का मामला सामने आया है. चुटिया थाना क्षेत्र में एक रेलकर्मी से ठगी की गयी है. इस संबंध में पीड़ित ने दो आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

Fraud in Ranchi Railway worker cheated by showing fake jewelry
कोलार्ज इमेज

रांचीः राजधानी रांची में एक बार फिर से नकली जेवरात दिखाकर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है. ताजा मामला चुटिया थाना क्षेत्र के रांची रेलवे स्टेशन रोड का है. यहां पर ठगों ने एक रेलकर्मी को सोने का कंगन का लालच देकर उनसे 77 हजार रुपए की ठगी कर ली. इस संबंध में गोड्डा के पथरगामी निवासी उदय सोनालाल मुर्मू ने चुटिया थाने में दो ठगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

इसे भी पढ़ें- Ranchi News: रांची में करोड़ों की ठगी, फ्लैट बिक्री के नाम पर पार्टनर को लगाया चूना, स्कूटी सवार अपराधियों ने लूट ली बाइक

भुक्तभोगी उदय सोनाला मुर्मू ने पुलिस को बताया कि वह रविवार की सुबह दुमका इंटरसिटी से रांची पहुंचे थे. रेलवे स्टेशन के जब वह बाहर निकले और बस पकड़ने के लिए ओवरब्रिज की ओर जाने लगे. इसी दौरान रास्ते में उन्हें एक युवक मिला और सोने का कंगन दिखाकर खरीदने की बात कहने लगा. इसी बीच एक अन्य युवक वहां पहुंचा और चोरी का इल्जाम लगाते हुए दोनों को थाना ले जाने के लिए बाइक पर बैठा लिया.

कुछ दूर ले जाकर बाइक रोक दी और उदय से पैसे की डिमांड करने लगा. आरोपी ने कहा कि अगर पैसा नहीं दिया तो वह उसे जेल भिजवा देगा. पुलिस में जाने की बात सुनकर उदय ने अपने पास नकद 36 और एटीएम से कुल 41 हजार निकालकर उनको दिया. इसके बाद दोनों आरोपी बाइक से फरार हो गए. इसके बाद उदय चुटिया थाना पहुंचकर मामला दर्ज कराया. रांची में रेल कर्मचारी से ठगी को लेकर पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

बाइक से ले गया पेट्रोल पंप और निकलवाये रुपयेः ठगों ने उदय को बाइक में बैठाकर ओवरब्रिज होते हुए बिरसा चौक स्थित पेट्रोल पंप ले गए. वहां पर स्थित एटीएम से ठगों ने उदय को 41 हजार रुपए की निकासी करवाकर ले लिया. इसके अलावा उसके पास मौजूद 36 हजार रुपए कैश भी ले लिये. इस घटना के बाद उदय पतरातू चले गए. फिर सोमवार को रांची पहुंचे और मामला दर्ज कराया.

ठगों ने उदय को दिया बस का किरायाः उदय सोनेलाल मुर्मू ने बताया कि वह रेलवे में टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है. उदय ने बताया कि ठगों ने ही उसे 500 रुपये बस में जाने के लिए भाड़ा दिया था, क्यों कि उसके पास एक भी पैसा नहीं बचा था. उदय ने बताया की रांची में उनके कई मित्र हैं जो पुलिस विभाग में हैं. लेकिन उस वक्त पुलिस में जाने की बात सुनकर वो काफी डर गया और उसका दिमाग काम नहीं कर रहा था. बता दें कि इन दिनों राजधानी में गहनों का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं, जो लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details