झारखंड

jharkhand

रांची में थर्सडे बना सुसाइड डे, एक ही दिन में 4 लोगों ने की आत्महत्या

By

Published : Mar 26, 2021, 7:29 AM IST

रांची में गुरुवार को अलग-अलग इलाके में चार लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसमें पुलिस का एक सिपाही भी शामिल है. पुलिस सभी घटनाओं की जांच में जुटी है.

four people committed suicide in ranchi
आत्महत्या

रांचीः राजधानी में गुरुवार के दिन एक पुलिसकर्मी समेत चार लोगों के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. रांची के ओरमांझी, लालपुर, सदर इलाके से आत्महत्या की खबरें सामने आई हैं. राजधानी में पुलिसकर्मी मार्टिन हेंब्रम ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह 2011 बैच के सिपाही थे, मूल रूप से खूंटी जिले के तोरपा थाना क्षेत्र के कसमार गांव का रहने वाले थे.

इसे भी पढ़ें-नाबालिग छात्र ने की आत्महत्या, पुलिस ने मोबाइल किया जब्त



ड्यूटी से लौटने के बाद की आत्महत्या

मार्टिन रांची के सदर थाना क्षेत्र के चूना भट्ठा में किराये के मकान में रहते थे. मार्टिन हेंब्रम की प्रतिनियुक्ति महाधिवक्ता झारखंड की सुरक्षा में थी, लेकिन वह कुछ महीने से अपनी ड्यूटी से फरार चल था. फरार रहने की वजह से महाधिवक्ता कार्यालय से उसकी शिकायत की गई थी. शिकायत पर उसके वेतन पर भी रोक लगा दी गई थी. इस बीच पुलिसकर्मी मार्टिन 15 मार्च से अपने घर से अचानक गायब हो गया था. इसे लेकर सदर थाने में मार्टिन की पत्नी की ओर से गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे लापुंग इलाके से आठ दिन बाद 21 मार्च को बरामद किया था.

गुरुवार को पुलिसकर्मी की पत्नी घर से बाहर गई थी. इस दौरान पति मार्टिन घर में अकेला था. उसके वापस लौटने पर पत्नी ने पति को फंदे से झुलता पाया. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मामले में पत्नी के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है. इस पर पुलिस का कहना है कि पारिवारिक कारणों से उसने आत्महत्या की है. घटना के बाद पुलिस एसोसिएशन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.


सदर इलाके में छात्र ने की आत्महत्या

दूसरी तरफ रांची के सदर थाना क्षेत्र में ही सरना टोली में एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्र का नाम आयुष मुंडा है, वह कोकर बाजार स्थित सरकारी स्कूल का छात्र था. आयुष के शव को देख परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया. मामले में यूडी केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है.

ओरमांझी में भी युवक ने किया सुसाइड
वहीं राजधानी रांची के ओरमांझी इलाके में भी एक युवक ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. पेट्रोल पंप पर काम करने वाले युवक ने पेट्रोल पंप के मालिक से कर्ज ले रखा था. पेट्रोल पंप के मालिक की ओर से लगातार पैसे मांगे जाने पर युवक ने सुसाइड कर ली.

लालपुर में भी सुसाइड
रांची के लालपुर इलाके के मुस्तफा कंपाउंड पुरुलिया रोड निवासी दीपक झा ने आत्महत्या कर ली. दीपक झा पेशे से चालक था. मामले में पत्नी चांदनी झा के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है. बताया गया कि बीमारी से परेशान होकर पति ने आत्महत्या कर ली है. दीपक अत्यधिक शराब पीता था. पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details