झारखंड

jharkhand

रांची में हॉकी का रोमांच, ओलंपिक क्वालीफायर में पहली जीत के लिए मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 14, 2024, 9:37 AM IST

रांची में ओलंपिक क्वालीफायर मैच खेले जा रहे हैं. रविवार को भी चार मुकाबले खेले जाएंगे. भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड से खेलेगी. हर हाल में भारतीय खिलाड़ी इस मैच को जीतने के इरादे से मैदान में उतरेंगी.

Four matches will be played today in Olympic qualifiers
Four matches will be played today in Olympic qualifiers

रांचीः महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में रविवार को भी चार मैच होने हैं. टूर्नामेंट की फेवरेट मेजबान भारतीय टीम पहला मैच अमेरिका से हार चुकी है, ऐसे में रविवार का मैच भारत के लिए जीतना बेहद अहम है. रविवार का दिन होने की वजह से मैच में दर्शकों की संख्या काफी रहेगी. भीड़ को संभालने के लिए मोरहाबादी मैदान में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

रविवार को चार मैचःरविवार को भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. भारत - न्यूजीलैंड के अलावा रविवार को तीन अन्य मैच भी होने हैं. रविवार के दिन पहला मुकाबला दोपहर 12:00 बजे से चिली और चेक गणराज्य के बीच, जबकि दोपहर 2:30 बजे से जापान और जर्मनी के बीच मुकाबला होगा. वही शाम 5:00 बजे से अमेरिका और इटली की टीम के बीच मुकाबला होगा. रविवार का आखिरी मैच शाम 7 बजे से भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा.

तीन शीर्ष टीमें ओलंपिक के लिए क्वालीफाई होंगीःझारखंड की राजधानी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में चल रहे ओलंपिक क्वालीफायर मुकाबले में शीर्ष तीन पर आने वाले टीम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगी. विजेता टीम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए अपने टिकट को सुरक्षित करेंगी.

दो बार ओलंपिक खेल चुकी है भारतीय टीमःभारतीय महिला हॉकी टीम दो बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. तीसरी बार ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए भारतीय महिला की टीम ने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है. भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ियों ने मैदान पर जमकर पसीना बनाया है ताकि इस बार में हर हाल में ओलंपिक का टिकट कटवा सके.

कौन कौन देश ले रहे भागः13 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर मैचों में भारतीय महिला हॉकी टीम के अलावा चेक, चिली, चेक रिपब्लिक, इटली, जर्मनी, न्यूजीलैंड और अमेरिका की टीम में भाग ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details