झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि आज, सीएम हेमंत समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि है. सीएम हेमंत सोरेन समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम हेमंत सोरेन के अलावा बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, झारखंड बीजेपी ने पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Aug 16, 2020, 1:37 PM IST

Updated : Aug 16, 2020, 2:06 PM IST

Atal Bihari Vajpayee death anniversary
पूर्व पीएम अटल जी की दूसरी पुण्यतिथि

रांची: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी जी को याद करते हुए देश के कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि देश के पूर्व पीएम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर शत-शत नमन.

सौ. ट्विटर

बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि दी है. अपने संदेश में उन्होंने लिखा कि भारतीय राजनीति के ध्रुवतारा, बीजेपी के पितामह, ओजस्वी वक्ता, महान कवि, हमारे जैसे असंख्य बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्त्रोत पूर्व पीएम भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी की द्वितीय पुण्यतिथि पर शत-शत नमन. देश हित में उनके द्वारा दिए गए योगदानों को सदैव याद रखा जाएगा.

सौ. ट्विटर

ये भी पढ़ें: झारखंड में कोरोना का प्रकोप जारी, एक दिन में आए 480 नए मामले, 229 की मौत

वहीं, झारखंड बीजेपी की ओर से भी अटल जी को श्रद्धांजलि दी गई है. जिसे पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने भी रिट्वीट किया है. जिसमें लिखा है कि अटल मन, अटल इरादे, अटल विजन, अटल जीवन, भारतीय राजनीति के युगपुरुष, असंख्य भाजपा कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक और हमारे प्रेरणा स्रोत पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि.

सौ. ट्विटर

वहीं, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी अटल जी को विनम्र श्रद्धांजलि दी है. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लिखा बेनकाब चेहरे हैं, दाग बड़े गहरे हैं टूटता तिलिस्म आज सच. बेनकाब चेहरे हैं, दाग बड़े गहरे हैं, झारखंड के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर नमन.

सौ. ट्विटर
सौ. ट्विटर

16 अगस्त 2018 में हुआ था निधन

बता दें कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 में निधन हो गया था. लंबे समय से बीमार चल रहे 93 वर्षीय वाजपेयी जून महीने से ही नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती थे. एम्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी ने गुरुवार की शाम पांच बजकर पांच मिनट पर अंतिम सांस ली थी. बता दें कि भारत रत्न से सम्मानित वाजपेयी तीन बार भारत के प्रधानमंत्री रहे, पहली बार 1996 में 13 दिनों के लिए फिर 1998 से 1999 और आखिरी बार 1999 से 2004 तक. देश के प्रधानमंत्री के साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी एक सर्वप्रिय कवि, वक्ता और समावेशी राजनीति के पर्याय थे.

Last Updated : Aug 16, 2020, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details