झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने हेमंत सोरेन को दी बधाई, कहा- सरयू राय को बनाएं डिप्टी सीएम

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने झारखंड के हेमंत सोरेन को बधाई दी है. उन्होंने सरयू राय को झारखंड के डिप्टी सीएम, विधानसभा स्पीकर या फिर मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर सोरेन से सिफारिश की.

By

Published : Dec 26, 2019, 5:09 PM IST

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह
Former Bihar Agriculture Minister

रांची: बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से झारखंड में महागठबंधन को मिले जनाधार और मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने तानाशाह सरकार को जवाब देने का काम किया है और गठबंधन को अपना जनादेश देने का काम किया है.

देखें पूरी खबर

डिप्टी सीएम पद देने की अपील

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सिंह ने कहा कि जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय चुनाव लड़कर जीते सरयू राय को झारखंड के डिप्टी सीएम, विधानसभा स्पीकर या फिर मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर सिफारिश की. उन्होंने कहा कि झारखंड को उनके जैसे नेताओं की जरूरत है. उन्होंने सरकार के खिलाफ चुनाव लड़ कर जनता को जीत देने का काम किया है. उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह करते हुए कहा है कि पूरे देश भर में 60% से अधिक लोग खेती पर आधारित है. इसलिए उनके अनाज की खरीददारी सुनिश्चित हो, ताकि उन्हें उनके लागत से अधिक मूल्य मिल सके.

ये भी पढ़ें-सोनिया और राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन, शपथ ग्रहण समारोह में आने का दिया न्योता

बंद का आवाहन
भारत सरकार पर निजीकरण और मजदूर विरोधी रवैए के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन की तैयारी की जा रही है. 8 जनवरी देशव्यापी मजदूर संगठन की ओर से बंद का आवाहन किया गया है. इसे लेकर झारखंड की जनता से अपील भी किया गया है कि बीजेपी के जन विरोधी कानूनों का विरोध करे. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के खिलाफ, महंगाई के खिलाफ, देश की आर्थिक नीति के खिलाफ, निजीकरण के खिलाफ और मजदूर विरोधी कानूनों के खिलाफ तमाम भाजपा विरोधी पार्टियों को एकजुट होने की जरूरत है.

ये भी पढ़ेंसोनिया और राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन, शपथ ग्रहण समारोह में आने का दिया न्योता

बिहार में भी बनेगा NDA मुक्त सरकार
देश में CAA और NRC जैसे मुद्दों को लाकर भाजपा की ओर से हिंदू-मुस्लिम की भावना को उभार कर देश की जनता को भरमाया जा रहा है और मुख्य मुद्दों से जनता के ध्यान को हटाया जा रहा है. पूर्व कृषि मंत्री ने बिहार चुनाव को लेकर कहा कि जिस तरह से झारखंड में सत्ता परिवर्तन हुआ है, ठीक उसी तरह बिहार में भी NDA मुक्त सरकार बनेगा. इसको लेकर बिहार नवनिर्माण मोर्चा, हिंद मजदूर सभा, गैर भाजपा संगठन और गैर भाजपा सोच वाले तमाम देश के नेताओं से अपील किए कि वे एक मंच पर आने का काम करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details