झारखंड

jharkhand

रांची में आर्मी इंटेलिजेंस की कार्रवाई, सेना में बहाली के बहाने युवकों से ठगी करने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार

By

Published : Mar 17, 2021, 9:52 PM IST

Updated : Mar 17, 2021, 10:44 PM IST

रांची के मोरहाबादी मैदान में सेना बहाली चल रही है. बहाली के दौरान सेना के सेंट्रल कमांड मिलिट्री इंटेलिजेंस रांची शाखा की टीम ने बिहार के नालंदा निवासी पूर्व सेना एसके सिंह को गिरफ्तार किया है. एसके सिंह ने युवकों को फर्जी दस्तावेज के जरिए बहाली प्रक्रिया में शामिल होने के लिए भेजा था.

former-army-man-arrested-for-cheating-youths-on-pretext-of-recruitment-in-army-in-ranchi
पूर्व आर्मी मैन गिरफ्तार

रांची: शहर के मोरहाबादी मैदान में चल रहे सेना बहाली के दौरान सेना के सेंट्रल कमांड मिलिट्री इंटेलिजेंस रांची शाखा की टीम ने बिहार के नालंदा निवासी पूर्व सेना एसके सिंह को गिरफ्तार किया है. एसके सिंह ने सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवकों से लाखों रुपये की ठगी की है.

इसे भी पढे़ं: जमशेदपुर में कोरोना का असर कम होने के बाद बढ़ी आपराधिक घटनाएं, बढ़ते अपराध के चलते लोगों में आक्रोश

फर्जी कागजात के जरिये युवक को बहाली में भेजा
एसके सिंह ने युवकों को फर्जी दस्तावेज के जरिए बहाली प्रक्रिया में शामिल होने के लिए भेजा था. रांची में पूर्व में भर्ती प्रक्रिया के दौरान फर्जी सर्टिफिकेट के साथ 6 युवकों को पकड़ा गया था. इन युवकों से की गई पूछताछ के बाद बुधवार शाम इस शख्स की गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तारी के बाद आर्मी इंटेलिजेंस और लालपुर थाने की टीम ने सुखदेव नगर स्थित एसके सिंह के घर पर भी छापेमारी की है.



मोरहाबादी मैदान में चल रहा सेना का बहाली
रांची के मोरहाबादी मैदान में सेना बहाली चल रही है. यह 10 मार्च से ही शुरू है और 30 मार्च तक चलेगी. इसमें झारखंड के सभी 24 जिले के युवा भाग ले रहे हैं. सेना की ओर से पूर्व में भी युवाओं से अपील की गई थी, कि दलालों के झांसे में न आएं. इसके बावजूद 11 मार्च को दिल्ली, बिहार और मध्य प्रदेश का फर्जी सर्टिफिकेट लेकर सेना बहाली में भाग लेने पहुंचे 6 युवाओं को इंटेलिजेंस की टीम ने दबोचा था. अब बुधवार को नालंदा निवासी एसके सिंह को इंटेलिजेंस की टीम ने पकड़ा है. सेना बहाली के लिए सैकड़ों युवा अहले सुबह रांची के मोरहाबादी मैदान पहुंच रहे हैं. बहाली प्रक्रिया में शामिल होने से पूर्व इनके सर्टिफिकेट की जांच होती है, जिसमें कई के कागजात फर्जी पाए जा रहे है.

Last Updated : Mar 17, 2021, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details