झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 1, 2019, 4:09 PM IST

ETV Bharat / state

जैक ने शुरू की इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 की तैयारी, 6 दिसंबर से जमा होगा एग्जामिनेशन फॉर्म

जैक ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 को लेकर परीक्षा फॉर्म जमा करने की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. 6 दिसंबर से 19 दिसंबर तक विद्यार्थी बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं. वहीं, 20 से 26 दिसंबर तक विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा किया जाएगा.

Form Submission Date of Intermediate Exam
फाइल फोटो

रांचीः इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 को लेकर जैक ने परीक्षा फॉर्म जमा करने की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. 20 से 26 दिसंबर तक विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म जमा किया जा सकता है. वहीं, ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की भी व्यवस्था की गई है. बिना विलंब शुल्क के इसकी तिथि 6 से 19 दिसंबर तक घोषित की गई है.

देखें पूरी खबर

समय पर मैट्रिक और इंटर की परीक्षा लेने के लिए झारखंड एकेडमिक काउंसिल तत्पर है. इसी के तहत जैक ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के लिए एग्जामिनेशन फॉर्म जमा करने की तिथि घोषित कर दी है. 6 दिसंबर से 19 दिसंबर तक विद्यार्थी बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं. वहीं, 20 से 26 दिसंबर तक विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-जाति या विकास कौन तय करता है चुनाव की दिशा, आईए जानते हैं जातिगत समीकरण पर राजनेताओं के विचार

3 साल की अवधि के बाद दोबारा पंजीयन आवश्यक
झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने राज्य के तमाम जिला शिक्षा पदाधिकारियों को इसे लेकर विशेष दिशा निर्देश जारी किए हैं और स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को विद्यार्थियों की संख्या के संबंध में जानकारी देने को कहा है. कदाचार मुक्त परीक्षा हो इसे लेकर भी अभी से ही जैक ने तैयारियां शुरू कर दी है. बता दें कि जिन विद्यार्थियों के पंजीयन 3 साल की अवधि के बाद समाप्त हो गई है, उन्हें दोबारा पंजीयन कराने का निर्देश जारी हुआ है.

वहीं, 11वीं की परीक्षा फॉर्म जमा करने की तारीखों का भी ऐलान जैक ने किया है. एक अधिसूचना जारी कर जैक ने जानकारी दी है कि बिना विलंब शुल्क के साथ 11वीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी 2 दिसंबर से 21 दिसंबर तक एग्जामिनेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं. विलंब शुल्क के साथ विद्यार्थी 23 दिसंबर से 3 जनवरी तक फॉर्म जमा कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details