झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 29, 2020, 12:44 PM IST

ETV Bharat / state

रांची: अवैध देसी शराब के खिलाफ चलाया अभियान, शराब किया नष्ट

रांची में अवैध देसी शराब निर्माण को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है. इसके तहत 5 क्विंटल जावा महुआ और अवैध रूप से तैयार की गई शराब को नष्ट किया गया है.

five quintal java mahua destroyed in ranchi
5 क्विंटल जावा महुआ नष्ट

रांची:राजधानी के पिठोरिया थाना क्षेत्र लहरिया टोली में अवैध देसी शराब निर्माण को लेकर पिठोरिया थाना प्रभारी विनय कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान पिठोरिया थाना टीम की तरफ से लगभग 5 क्विंटल जावा महुआ को नष्ट किया गया. इसके साथ ही देसी अवैध शराब निर्माण में लगने वाले सामग्रियों को भी नष्ट किया गया. वरीय पुलिस पदाधिकारी के दिशानिर्देश पर अवैध देसी शराब निर्माण पर नकेल कसने के लिए यह छापेमारी की जा रही है.

5 क्विंटल जावा महुआ नष्ट किया
थाना प्रभारी विनय कुमार ने कहा कि क्षेत्र में लगातार देसी अवैध शराब को लेकर शिकायत मिल रही थी. वहीं वरीय पुलिस पदाधिकारी के दिशा निर्देश पर यह छापेमारी की गई है. छापेमारी के दौरान देसी शराब और निर्माण में इस्तेमाल होने वाली सामग्री को नष्ट कर दिया गया है. वहीं लगभग 5 क्विंटल जावा महुआ को भी नष्ट किया गया.

इसे भी पढे़ं-कोरोना गाइडलाइन के तहत शुरू हुई RU में स्नातक के फाइनल ईयर की परीक्षा, दो पाली में परीक्षा


शराब के दुष्प्रभाव बताने के लिए निकालेंगे प्रभात फेरी
क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने को लेकर पिठोरिया थाना टीम की तरफ से 1 नवंबर को प्रभात फेरी निकाली जाएगी. जिसमें गांव को नशा मुक्त बनाने को लेकर जागरूक किया जाएगा. उसके साथ ही लोगों को बताया जाएगा कि शराब के निर्माण या पीने से लोगों के जीवन में कितना बुरा प्रभाव पड़ता है. छापेमारी के दौरान थाना प्रभारी विनय कुमार सहित पीएसआई नीरज कुमार, पीएसआई अखिलेश कुमार ठाकुर, एएसआई रंजीत सिंह, हवलदार प्रदुमन दुबे, कांस्टेबल हीरालाल बेदिया, पाही उरांव, चौकीदार राजेश, सुमेश मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details