झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

एक करोड़ लूट का मास्टरमाइंड निकला कारोबारी का दोस्त, चार साथियों के साथ हुई गिरफ्तारी, 74 लाख बरामद

राजधानी रांची के जगन्नाथपुर इलाके में पिस्टल दिखाकर महुआ कारोबारी से एककरोड़ रुपए लूट मामले में पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि लूटकांड का मास्टरमाइंस व्यवसायी का दोस्त है.

By

Published : Apr 17, 2021, 4:04 PM IST

Updated : Apr 17, 2021, 6:08 PM IST

five-criminals-involved-in-1-dot-25-crore-robbery-arrested-in-ranchi
1.25 करोड़ लूट मामले का मास्टरमाइंड निकला व्यवसायी का दोस्त

रांचीः राजधानी रांची के जगन्नाथपुर इलाके में पिस्टल दिखाकर महुआ कारोबारी से एक करोड़ रुपये लूट मामले में पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में अनोमल सिंघानिया, वसीम अहमद, मनोज भगत , नबी हसन और नसीम अहमद शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि लूटकांड का मास्टरमाइंस व्यवसायी का दोस्त है. इन अपराधियों ने लूट के पैसे आपस में बांट दिया था. इसके बावजूद पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से लूट के 74 लाख रुपए भी बरामद की गई है. हालांकि, एक अपराधी अब भी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंःरांची में व्यवसाई से 1.25 करोड़ की लूट

दोस्त ही निकला मास्टरमाइंड
पुलिस ने बताया कि महुआ व्यवसायी निकेश मिश्रा का दोस्त अनमोल उर्फ कमल सिंघानिया लूटकांड का मास्टरमाइंड है. 11 अप्रैल को व्यवसायी निकेश मिश्रा के साथ बैठकर अनमोल ने शराब पी थी. इसी दौरान अनमोल को पता चला कि निकेश मिश्रा ओडिशा के कारोबारी शुभम अग्रवाल को पैसे देने ओडिशा जाने वाला है. इस जानकारी के आधार पर अपराधियों से संपर्क कर लूट की योजना बनाई. 12 अप्रैल को निकेश घर से निकले, तभी इन अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया और खूंटी की ओर फरार हो गए. अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने निर्देश पर डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई. इस टीम ने लूटकांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर दिया है.

12 अप्रैल को घर से निकलते ही बनाया था शिकार
12 अप्रैल की सुबह करीब साढ़े पांच बजे पांच अपराधियों एक कार से पहुंचे और व्यवसायी से रुपए लूट कर खूंटी की ओर भाग निकले थे. यह घटना अपराधियों ने हटिया टीओपी से करीब 50 मीटर की दूरी पर अंजाम दिया था. घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने तत्काल एसआईटी गठित की, ताकि अपराधी शीघ्र गिरफ्तार की जा सके.


पुलिस को घटना की जानकारी रखने वाले पर था शक
घटना के बाद से ही पुलिस को शक था कि इस लूटकांड को अंजाम व्यवसायी के जानने वाले हो सकते हैं. इस शक के आधार पर पूछताछ शुरू की गई और पुलिस की जांच में कारोबारी निकेश मिश्रा का दोस्त ही घटना का मास्टरमाइंड निकला. इसके बाद एक-एक कर घटना में शामिल पांचों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

Last Updated : Apr 17, 2021, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details