झारखंड

jharkhand

रांची में जमीन कब्जे को लेकर दो पक्षों में गोलीबारी, एक युवक घायल

By

Published : Nov 12, 2020, 10:30 PM IST

रांची में एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के हुंडरू बस्ती में बुधवार की देर रात जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में जमकर हिंसक झड़प हुई. जमीन पर कब्जा करने को लेकर एक पक्ष की ओर से फायरिंग भी की गई, जिसमें एक युवक घायल हो गया. फिलहाल पुलिस एक आरोपी को गिरफ्तार कर छानबीन शुरू कर रही है.

Firing in land dispute in ranchi
जमीन विवाद में फायरिंग

रांची: राजधानी में जमीन के अवैध कारोबार को लेकर जमीन माफियाओं के बीच अदावत लगातार जारी है. ताजा मामला रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र का है, जहां जमीन पर कब्जे को लेकर गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में दो युवक घायल हो गए हैं. वहीं पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को धर दबोचा है.

क्या है पूरा मामला
रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के हुंडरू बस्ती में बुधवार की देर रात दो गुटों में जमकर हिंसक झड़प हुई. मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात 2 बजे के करीब एक गुट ने जमीन पर कब्जा के लिए धावा बोला दिया. इस दौरान जमीन कारोबारी के पक्ष में आए अपराधियों ने जमीन पर बने कच्चे निर्माण को तोड़ दिया और हवा में फायरिंग की. इसी बीच जमीन पर कब्जे की खबर मिलते ही मौके पर दूसरा गुट भी पहुंचा गया. दूसरे गुट को आता देख जमीन पर कब्जा कर रहे जमीन माफिया के ओर से बुलाए गए अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में शुभम यादव घायल हो गया, जबकि एक और युवक भी गोलीबारी में घायल हुआ है. जानकारी के अनुसार धर्म देव साहू और वीनू गोप के बीच जमीन के कब्जे को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है. इसी बीच जमीन पर कब्जे को लेकर एक पक्ष ने गोलीबारी की.

इसे भी पढ़ें:-लापरवाही: अचानक ऑक्सीजन खत्म होने से एक मरीज की मौत, 19 मरीजों की जान पर आफत

एक गिरफ्तार
रांची के सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि बह्मदेव साहू और वीनू गोप के बीच जमीन कब्जा करने को लेकर फायरिंग हुई है, जिसमें एक युवक घायल हुआ है, मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, इस मामले में 14 नामजद आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, सभी की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details