झारखंड

jharkhand

रांची रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी में लगी आग, गोरखपुर-हटिया स्पेशल ट्रेन के परिचालन अवधि में विस्तार

By

Published : Mar 19, 2021, 8:06 PM IST

रांची रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी के इंजन में अचानक आग लग गई. हालांकि, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और इंजीनियर की मदद से इंजन को ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

Fire in goods train at Ranchi railway station
रांची रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी में लगी आग

रांची:रांची रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन शुक्रवार को आग लग गई. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है और मालगाड़ी को रवाना करने की कोशिश अभी भी जारी है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस घटना से कोई नुकसान नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें-रेलवे फाटक न खोलने पर केबिन मैन की जमकर धुनाई, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

रेलवे को नहीं हुआ है कोई नुकसान
रांची रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी के इंजन में अचानक आग लग गई. हालांकि, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और इंजीनियर की मदद से इंजन को ठीक करने की कोशिश की जा रही है. मामले को लेकर मंडल के सीपीआरओ नीरज कुमार ने जानकारी दी है कि इसमें रेलवे को कोई नुकसान नहीं हुआ है और ना ही किसी भी तरह की हताहत ही हुई है. इससे पहले भी राजधानी एक्सप्रेस के पहिए के समीप आग लग गई थी. मामले को लेकर रांची रेल मंडल की काफी किरकिरी हुई थी. लगातार छोटी मोटी अगलगी की घटनाएं कई बार रांची रेल मंडल के ट्रेनों में हो रही है, लेकिन अब तक कोई नुकसान नही हुआ है और ना ही कोई हताहत ही हुई है, लेकिन सतर्कता बरतने की जरुरत है.


बेहतर मेंटेनेंस नहीं करने का आरोप
रांची रेल मंडल पर आरोप लगा है कि सही तरीके से मेंटेन नहीं होने की वजह से ही बार-बार इस तरीके का घटना घट रही है. फिलहाल 2 घंटे से अधिक समय तक रांची रेलवे स्टेशन पर ही यह मालगाड़ी खड़ी रही और इंजन को बनाने की कोशिश की जा रही है. इंजन फंस जाने के कारण मालगाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रही है. स्टेशन पर संबंधित अधिकारियों की ओर से मामले को लेकर जांच की जा रही है कि आखिर किस वजह से मालगाड़ी से धुआं निकला और आग की चिंगारी निकली.

ये भी पढ़ें-जामताड़ा में रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगा पालास्थली स्टेशन का संचालन

गोरखपुर-हटिया-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन के परिचालन अवधि में विस्तार
यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में विस्तार किया गया है. ट्रेन संख्या 05028 गोरखपुर-हटिया स्पेशल ट्रेन दिनांक 30/06/2021 तक रोजाना गोरखपुर से चलेगी. ट्रेन संख्या 05027 हटिया-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन दिनांक 01/07/2021 तक रोजाना हटिया से चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details