झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 13, 2020, 10:23 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में पटाखा दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

रांची के जलालपुर थाना क्षेत्र में एक पटाखा दुकान में आग लग गई. आग की वजह से पटाखा दुकान पूरी तरह जल कर राख हो गया.

fire-in-firecracker-shop-in-ranchi
रांची में पटाखा दुकान में लगी आग

रांची: राजधानी के जलालपुर थाना क्षेत्र के लटमा स्थित एक पटाखा दुकान में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. आग की वजह से पटाखा दुकान पूरी तरह जल कर राख हो गया.

देखें पूरी वीडियो
मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की देर शाम लटमा रोड स्थित एक पटाखे की दुकान में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आसपास के दुकानों को भी अपने आगोश में लेना शुरू कर दिया. पटाखों की आवाज से लटमा रोड थर्रा उठा. इस वजह से पटाखा दुकान के बगल में लगाई गई कई दुकानें भी जलकर राख हो गई. इस अगलगी में लाखों का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें-ओबामा की किताब में राहुल गांधी का जिक्र, लिखा- उनमें योग्यता और जुनून की कमी

पटाखे से ही लगी आग

दुकानदारों ने बताया कि दीपावली को देखते हुए उन्होंने गणेश, लक्ष्मी की मूर्ति और दीपावली में बिकने वाले दूसरे सामानों की दुकान लगाई थी, जो जलकर राख हो गया. पटाखे की दुकान में पटाखों की वजह से ही आग लगी है. दुकान के आसपास कुछ लोग पटाखा फोड़ रहे थे, उसी में से चिंगारी उड़कर पटाखा दुकान में आ गिरी, जिससे आग धधक उठा और देखते ही देखते पूरा पटाखा दुकान जलकर राख हो गया.

लाखों का नुकसान

पटाखा दुकान के मालिक ने बताया कि उन्होंने बाजार से एक लाख से अधिक रुपए की खरीदारी की थी, ताकि दीपावली में मुनाफा कमाया जा सके, लेकिन आग की वजह से सारा पटाखा जलकर राख हो गया. इस वजह से आसपास के दुकानों में बिक्री के लिए लाए गए गणेश और लक्ष्मी जी की मूर्ति भी जलकर नष्ट हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details