झारखंड

jharkhand

Ranchi News: रांची के फर्नीचर दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

By

Published : Apr 21, 2023, 8:17 AM IST

Updated : Apr 21, 2023, 10:07 AM IST

रांची के कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक फर्नीचर दुकान में आग लग गई. इससे पूरा दुकान जलकर राख हो गया. देर रात को लगी आग को बुझाने में सुबह हो गयी. ये घटना सदर थाना क्षेत्र की है.

fire in furniture shop in Ranchi
fire in furniture shop in Ranchi

देखें वीडियो

रांची: राजधानी के सदर थाना क्षेत्र स्थित एक फर्नीचर दुकान में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी. कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग के द्वारा अहले सुबह तक आग पर काबू पाया गया.

यह भी पढ़ें:Fire in Dhanbad: धनबाद के होटल में लगी भीषण आग, लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

रांची के सदर थाना क्षेत्र के कोकर इंडस्ट्रियल एरिया में हनुमान मंदिर के पास विकास फर्नीचर नामक दुकान में आग लगी गयी. गुरुवार की रात 2:30 बजे के करीब अचानक इस फर्नीचर दुकान में आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेजी के साथ फैली कि देखते ही देखते पूरे दुकान को अपने आगोश में ले लिया.

जिस फर्नीचर दुकान में आग लगी थी, उसी के कैंपस में कारोबारी अशोक अग्रवाल अपने पूरे परिवार के साथ सोए हुए थे. अगलगी के बीच में किसी तरह उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ बाहर भाग कर अपनी और अपने परिवार की जान बचाई. अशोक अग्रवाल ने ही सदर थाने और अग्निशमन विभाग की टीम को जानकारी दी. अग्निशमन विभाग को मौके पर पहुंचने में लगभग आधे घंटे लग गए.

सुबह तक होता रहा आग बुझाने का प्रयास: गुरुवार रात के 2:30 बजे के तकरीबन फर्नीचर दुकान में आग लगी, वहीं 3:00 बजे के करीब दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे. उसके बाद आग बुझाने की पाने की कोशिश शुरू हुई. दमकल के चार वाहनों ने मिलकर शुक्रवार की सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया. इस अगलगी की घटना में पूरा फर्नीचर दुकान जलकर राख हो गया है. अशोक अग्रवाल के अनुसार, फर्नीचर दुकान में लाखों के माल पड़े हुए थे, जो जलकर राख हो गए हैं. फिलहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

शार्ट सर्किट से लगी आग: प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी. जिस समय आग लगी थी, उस समय परिवार के लोग गहरी नींद में सोए हुए थे. इसलिए उन्हें तुरंत इसकी जानकारी नहीं मिली. जब आग की लपटें तेज हो गई, तब आग लगने की सूचना मिली, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

Last Updated : Apr 21, 2023, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details