झारखंड

jharkhand

Fire in Ranchi: बहुमंजिला इमारत में लगी आग, बिजली के पैनल में शॉर्ट सर्किट से हुई दुर्घटना

By

Published : Jul 31, 2023, 10:34 AM IST

Updated : Jul 31, 2023, 2:11 PM IST

रांची में अगलगी की घटना सामने आई है. अरगोड़ा थाना क्षेत्र के एक बहुमंजिला इमारत में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया है.

Fire broke out due to short circuit in apartment at Argora in Ranchi
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

रांची: सोमवार को राजधानी के अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित पुंदाग रोड में एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई. जिससे वहां रहने वाले लोगों में अफरातफरी मच गयी. घटना को लेकर आसपास के लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी. इसकी जानकारी मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इसे भी पढ़ें- Gas Cylinder Blast: खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी थी आग, देखने पहुंचे लोग, ब्लास्ट में 10 लोग घायल

अपार्टमेंट में आग लगने का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार बिल्डिंग की बेसमेंट में लगी बिजली के पैनल में शॉर्ट सर्किट हो गया. जिससे निकली चिंगारी से सर्किट में आग लग गयी. इसके बाद देखते ही देखते आग की लपटें पूरी सर्किट पर फैल गयीं और पूरे बेसमेंट में धुआं फैल गया. बिल्डिंग से निकल रहे धुएं को देखकर कुछ लोग बेसमेंट की ओर दौड़े और वहां आग लगा देखकर फौरन दमकल को सूचित किया.

जिस बहुमंजिला इमारत में आग लगी है उस अपार्टमेंट में शहर के कई बड़े नेता और अधिकारी रहते हैं. अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो करोड़ों का नुकसान होने के साथ साथ जानमाल की हानि भी हो सकती थी. लेकिन आग की सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया. वहीं इमारत के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि अगर सूचना देने में थोड़ी भी लापरवाही की जाती तो यह आग सिर्फ एक इमारत को नहीं बल्कि आसपास के कई घरों में भी नुकसान पहुंचा सकता था. भले ही आग पर काबू पा लिया गया लेकिन काफी देर तक अपार्टमेंट और आसपास धुआं छटने में काफी समय लगा.

अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान का आकलन नहीं किया गया. फायर ब्रिगेड के पदाधिकारियों द्वारा लोगों को सचेत करते हुए कहा कि जिस पैनल में आग लगी है, उसके आसपास कोई ज्वलनशील पदार्थ ना रखें अगर फिर आग बढ़ती है तो तुरंत ही दमकल और फायर ब्रिगेड के लोगों को सूचित करें.

Last Updated : Jul 31, 2023, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details