झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: बैंक के साथ हुआ फर्जीवाड़ा, शाखा प्रबंधक ने दर्ज कराई प्राथमिकी

रांची में बैंक के साथ फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. जमीन पर 45 लाख रुपये का कर्ज लिया था और जमीन भी बेच दी गई है, जबकि बैंक का पैसे नहीं लौटाया गया है. इसके तहत बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक ने फर्जीवाड़े की प्राथमिकी दर्ज कराई है.

By

Published : Oct 7, 2020, 9:24 AM IST

fir lodged for doing fraud with bank in ranchi
फर्जीवाड़े की प्राथमिकी दर्ज

रांची: जमीन के नाम पर बैंक से 45 लाख रुपए का लोन लेकर ली गई रकम हड़प लेने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से रांची के कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

फर्जीवाड़े की प्राथमिकी दर्ज

रांची के महावीर चौक स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक विनय कुमार सिंह ने अभिषेक ट्रेडिंग के प्रोपराइटर भगवान भारती और ममता देवी पर फर्जीवाड़े की प्राथमिकी दर्ज कराई है. बैंक की तरफ से किए गए प्राथमिकी में यह बताया गया है कि भगवान भारती और ममता देवी ने रांची के रातू इलाके में अपनी 47 डिसमिल जमीन को मॉर्गेज रखकर सीमेंट और छड़ का कारोबार शुरू करने के लिए 45 लाख रुपये का लोन लिया था. लोन लेने के बाद भगवान भारती और ममता देवी ने समय पर लोन का भुगतान भी नहीं किया. नोटिस देने के बावजूद उस पर कोई ध्यान नहीं दिया.

इसे भी पढ़ें-रांची:जुआ अड्डा पुलिस की छापेमारी, 11 जुआरी गिरफ्तार

मॉर्गेज रखे जमीन भी बेच डाली

खाता एनपीए हो जाने के बाद बैंक ने रिकवरी की कार्रवाई शुरू की और जमीन को कब्जे में लेने का प्रयास शुरू किया, लेकिन इस दौरान यह पता चला कि बैंक के साथ फर्जीवाड़ा किया गया है. बिना बैंक से एनओसी लिए ही तीन अलग-अलग सेल डीड के जरिए पूरी जमीन बेच दी गई है.

अब जांच करेगी पुलिस

बैंक के साथ किए गए धोखाधड़ी के बाद बैंक प्रबंधक की तरफ से रांची के कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. अब पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details