झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईसाई धर्म प्रचारक हत्याकांड में पांच के खिलाफ FIR, ग्रामीणों ने पुलिस को 10 दिन का दिया अल्टीमेटम

राजधानी के सपारोम पंचायत के पूर्व उप मुखिया सह ईसाई धर्मप्रचारक प्रकाश तिग्गा हत्याकांड में पांच के खिलाफ के एफआईआर दर्ज की गई है. गुरुवार की रात अज्ञात अपराधियों ने प्रकाश को घर से बुलाकर गोली मार कर हत्या कर दी थी.

By

Published : Apr 20, 2019, 12:01 AM IST

रांची में ग्रामीणों ने पुलिस को 10 दिन का दिया अल्टीमेटम

रांची: नगड़ी के सपारोम पंचायत के पूर्व उप मुखिया सह ईसाई धर्मप्रचारक प्रकाश तिग्गा हत्याकांड में पांच के खिलाफ के एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं, प्रकाश की पत्नी मार्था तिग्गा ने 5 लोगों के खिलाफ प्रकाश के हत्या की प्राथमिकी दर्ज करवाई है. गुरुवार की रात अज्ञात अपराधियों ने प्रकाश को घर से बुलाकर गोली मार कर हत्या कर दी थी.

प्रकाश की पत्नी ने जिन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है, उनमें विनय तिग्गा, धर्मदास तिग्गा, शीलवंत तिग्गा, प्रमोद तिग्गा और अनीश तिग्गा शामिल है. जिन लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है, वे सभी प्रकाश के रिश्तेदार ही लगते हैं. मुख्य आरोपी विनय, प्रकाश के चचेरे भाई का बेटा है. विनय से प्रकाश का पुश्तैनी जमीन पर बंटवारे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. आशंका जताया जा रहा है कि इसी विवाद में प्रकाश की हत्या कर दी गई है. हालांकि प्रकाश के हत्यारे अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

पुलिस के सामने दिए बयान में प्रकाश की पत्नी ने बताया है कि पारिवारिक जमीन को लेकर विनय हमेशा उसके पति को जान से मारने की धमकी देता था. गुरुवार की रात पूरा परिवार लगभग 9.30 बजे चर्च से वापस लौट रहे थे. इस दौरान किसी का फोन आया. उसी दौरान प्रकाश उन्हें और बच्चों को घर छोड़कर अपने स्कूटी से निकल गए. कुछ देर बाद सूचना मिली कि उनके पति प्रकाश तिग्गा को नयासराय ओवर ब्रिज के पास गोली मार दी गई है.

ग्रामीणों ने दिया 10 दिन का अल्टीमेटम

प्रकाश तिग्गा की हत्या से नगड़ी में काफी आक्रोश है. दाह संस्कार के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को 10 दिन का अल्टीमेटम दिया है. ग्रामीणों के अनुसार अगर 10 दिनों के अंदर प्रकाश के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो पुलिस के खिलाफ बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details