झारखंड

jharkhand

रांचीः लॉकडाउन के उल्लंघन पर तीन दुकानदारों पर एफआईआर, कोरोना गाइडलाइन को लेकर पुलिस सख्त

By

Published : May 7, 2021, 6:27 AM IST

रांची में लॉकडाउन के पालन को लेकर पुलिस प्रशासन एक्शन मूड में है. इसका उल्लंघन करने वालों से कड़ाई से निपटा जा रहा है. अरगोड़ा थाने में तीन दुकानदारों पर लॉकडाउन के गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की गई.

कार्रवाई
कार्रवाई

रांचीः राजधानी के अरगोड़ा थाने में मिनी लॉकडाउन के गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर तीन दुकानदारों पर केस दर्ज किया गया है. एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट आरबी सिंह की ओर से अरगोड़ा शिवदयाल नगर निवासी महालक्ष्मी भंडार के संचालक मलिक भजन कर्मकार, आजाद हिंद नगर के रहने वाले एजाज खान व अरबाज खान और गंगानगर निवासी सब्जी दुकानकार ओम प्रकाश गुप्ता पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ेंःरांची: कोरोना गाइडलाइन को लेकर एक्शन में ट्रैफिक SP, कहा- दोपहर 3 बजे के बाद बेवजह दिखे लोग, तो नपेंगे पुलिसकर्मी

दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि दोपहर तीन बजे तक ही प्रतिष्ठान खोलने का आदेश दिया गया था. इसके बावजूद उक्त संचालकों ने निर्धारित समय के बाद भी अपने प्रतिष्ठान को खोल कर रखा था. यह आपदा प्रबंधन अधिनियम का उल्लंघन है. थाना प्रभारी विनोद कुमार ने दुकानदारों से अपील की है कि वे निर्धारित समय के बाद अपने प्रतिष्ठान न खोलें.

सदर डीएसपी के पिता का निधन

रांची के सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के पिता सूर्य भूषण राम (81) का निधन हो गया. पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित थे. कोरोना की चपेट में पूरा परिवार आ गया था.

डीएसपी के पिता मेडिकल अस्पताल में इलाजरत थे. वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली. 17 अप्रैल को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूर्य भूषण राम बिहार राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे.

वर्ष 1999 में वे पंचायती राज अधिकारी दरभंगा प्रमंडल से रिटायर हुए थे. सूर्य भूषण राम अपने पीछे डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के अलावा तीन बेटियां सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गए.

एक बेटी सूची संतोष बरवार रांची यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर है. सूर्य भूषण राम के निधन से अफसर जगत में शोक की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details