झारखंड

jharkhand

रांची में सरयू राय समेत कुछ पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज, लगे गंभीर आरोप

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 31, 2023, 6:58 AM IST

रांची में निर्दलीय विधायक सरयू राय पर एफआईआर दर्ज किया गया है. इसमें आरोप लगाया गया है कि सरयू राय और कुछ पुलिसकर्मियों ने दर्ज प्राथमिकी में छेड़छाड़ की है.

FIR lodged against Saryu Rai
Saryu Rai

रांची:झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय समेत कुछ अज्ञात पुलिसकर्मियों पर दर्ज प्राथमिकी में छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. इस मामले में रांची के डोरंडा थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

ये भी पढ़ें:विधायक सरयू राय ने एसीबी के प्रधान सचिव को लिखा पत्र, खुद पर लगे आरोपों की शीघ्र जांच कराने की मांग

जानकारी के अनुसार, इस संबंध में स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक केशव कुमार सिन्हा ने डोरंडा थाने में विधायक सरयू राय समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि पिछले साल डोरंडा थाना में विभाग की ओर से एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. उस प्राथमिकी में सरयू राय का नाम पुलिसकर्मियों की मिली भगत से वाइटनर लगाकर हटाया गया था. इसलिए दर्ज प्राथमिकी में विभाग की ओर से लिखा गया है कि उक्त आपराधिक कृत्य करने वाले पुलिसकर्मियों, संलिप्त अज्ञात व्यक्तियों व लाभान्वित सरयू राय के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाए.

क्या कहा थाना प्रभारी ने: डोरंडा थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत ने कहा कि इस मामले में आवेदन प्राप्त हुआ है. जिसके बाद इस पूरे मामले में जांच की जा रही है.

2022 में भी दर्ज हुआ था मामला:पिछले साल डोरंडा थाना में दो मई 2022 को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट,चोरी व अन्य धाराओं में विभागीय कागजात अनधिकृत रूप से प्राप्त करने की प्राथमिकी भादवि की धारा धारा 409, 420बी, 379, 411 और 120 बी के तहत दर्ज कराई गई थी, जिसमें कॉलम सात में सरयू राय का भी नाम का उल्लेख था. अब यह आरोप है कि सरयू राय को लाभ पहुंचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने मिली भगत से वाइटनर लगाकर उनका नाम हटा दिया. जब मामला अनुसंधान में सामने आया तब अनुसंधानकर्ता की ओर से न्यायालय में एक शुद्धि पत्र देकर उक्त प्राथमिकी में सुधार किए जाने का अनुरोध किया गया. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए 14 जून को इस संबंध में आदेश जारी किया कि सरयू राय का नाम भी उक्त प्राथमिकी में दर्ज किया जाए, क्योंकि प्राथमिकी को देखने से यह प्रतीत होता है कि कॉलम सात से किसी का नाम हटाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details