झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

निगम सफाई कर्मियों की प्रोत्साहन राशि को लेकर वित्त मंत्री ने जताई सहानुभूति, कहा- निकाला जाएगा समाधान

कोरोना वॉरियर्स के रूप में फ्रंट लाइन में काम करने वाले निगम के सफाई कर्मचारियों को जून महीने से प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है. इसे लेकर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने उनके प्रति सहानुभूति जताई है.

By

Published : Jul 18, 2020, 4:55 AM IST

Updated : Jul 18, 2020, 6:28 AM IST

निगम सफाईकर्मियों के प्रोत्साहन राशि को लेकर वित्त मंत्री ने जताया सहानुभूति
finance-minister-rameshnevar-oraon-expressed-sympathy-to-cleaning-workers

रांची: कोरोना वॉरियर्स के रूप में फ्रंट लाइन में काम करने वाले निगम सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने के मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने उनके प्रति सहानुभूति जताई है.

वित मंत्री रामेश्वर उरांव का बयान

अलग से प्रोत्साहन राशि देना जरूरी

वित मंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी के समय में जिस तरह से निगम के सफाईकर्मी शहर को साफ करने का काम कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें अलग से प्रोत्साहन राशि देना काफी जरूरी है. मंत्री ने कहा कि उनके लिए सरकार क्या कुछ कर सकती है, इसको लेकर बातचीत की जाएगी, ताकि सफाई कर्मियों को उचित प्रोत्साहन राशि मिल सके. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टर, सफाईकर्मी और पुलिसकर्मी को ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए, जिनसे उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारा जा सके. उन्होंने कहा कि इसको लेकर हमारी सहानुभूति उनके साथ है.

ये भी पढ़ें-20 IED बम बरामद, जवानों को उड़ाने के लिए नक्सलियों ने सीरीज में किया था प्लांट

जून महीने से प्रोत्साहन राशि पर रोक

बता दें कि निगम के सफाईकर्मी को प्रोत्साहन राशि नहीं दिए जाने को लेकर शुक्रवार सुबह रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर वो अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर काम ठप करने की चेतावनी दी है. कोरोना काल में निगम के सफाई कर्मियों को 2 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि देने की अपील की गई थी. 3 महीने तक निगम के सभी सफाई कर्मियों को प्रोत्साहन राशि दी गई, लेकिन जून महीने से उन्हें प्रोत्साहन राशि देने पर रोक लगा दी गई है, जिसके बाद सफाई कर्मियों ने अपना विरोध जताया और प्रोत्साहन राशि देने की मांग कर रहे हैं.

Last Updated : Jul 18, 2020, 6:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details