झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मारवाड़ी कॉलेज में फिल्म मेकिंग कोर्स की शुरुआत, 10 छात्रों ने कराया नामांकन

मारवाड़ी कॉलेज में फिल्म मेकिंग डिपार्टमेंट ने इस नए सत्र से फिल्म मेकिंग कोर्स की शुरुआत कर दी है. इस विभाग के तहत विद्यार्थियों को फिल्म मेकिंग से जुड़ी तमाम बारीकियों को सिखाया जाएगा, जिसमें प्रोडक्शन, डायरेक्शन, लाइटिंग, कैमरा ऑपरेटिंग, सूट क्रिएटिविटी और विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी जाएगी.

By

Published : Feb 16, 2021, 4:51 PM IST

Film making course started at Marwari College in Jharkhand
मारवाड़ी कॉलेज में फिल्म मेकिंग कोर्स की शुरुआत

रांची: राजधानी के मारवाड़ी कॉलेज में फिल्म मेकिंग को लेकर एक कोर्स की शुरुआत की गई है. इसमें 10 छात्रों ने नामांकन भी ले लिया है. हालांकि फिल्म मेकिंग कोर्स संचालित को लेकर अभी भी कई अड़चनें हैं, जिसे प्रबंधन दूर करने को लेकर तैयारियों में जुटा है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-धनबाद: एटीएम काटने की कोशिश, आग लगने पर घबराए अपराधी भागे


फिल्म मेकिंग कोर्स की शुरुआत
झारखंड में फिल्म मेकिंग को लेकर फिलहाल कोई कोर्स संचालित नहीं हो रहा है, लेकिन राज्य के मारवाड़ी कॉलेज में फिल्म मेकिंग डिपार्टमेंट ने इस नए सत्र से फिल्म मेकिंग कोर्स की शुरुआत कर दी है. इस विभाग के तहत विद्यार्थियों को फिल्म मेकिंग से जुड़ी तमाम बारीकियों को सिखाया जाएगा, जिसमें प्रोडक्शन, डायरेक्शन, लाइटिंग, कैमरा ऑपरेटिंग, सूट क्रिएटिविटी और विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी जाएगी.

अब तक 10 छात्रों ने लिया नामांकन
इस विषय पर 10 छात्रों ने नामांकन भी ले लिया है. रांची विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स के फैकल्टी सुनील अंकन को इस विभाग को संचालित करने की जिम्मेदारी दी गई है. कोर्स का संचालन भी इन्हीं के जिम्मे है. इनकी मानें तो विश्वविद्यालय के सहयोग से ही मारवाड़ी कॉलेज में फिल्म मेकिंग कोर्स संचालित होगी. प्रबंधन की ओर से तमाम तैयारियां कर ली गई है.

ये भी पढ़ें-आंदोलन का 83वां दिन : प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने दिशा रवि की रिहाई की मांग की

बाहर से भी आएंगे फैकल्टी
जरूरत पड़ने पर बाहर से भी फैकेल्टी हायर किया जाएगा. इक्विपमेंट और विभिन्न जरूरी सामग्रियों की खरीदारी कॉलेज प्रबंधन कर रहा है. धीरे-धीरे फिल्म मेकिंग को लेकर इस कॉलेज में पूरा सेटअप तैयार हो जाएगा. उसके बाद विद्यार्थियों को कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन फिलहाल कोर्स संचालित करने को लेकर तमाम इक्विपमेंट्स लाए गए हैं. आने वाले समय में और भी लेटेस्ट इक्विपमेंट्स लाए जाएंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

film

ABOUT THE AUTHOR

...view details