झारखंड

jharkhand

फैशन इवेंट 'धरोहर' वोकल फॉर लोकल का किया जा रहा आयोजन, झारखंड के ट्रेडिशनल पहनावे के साथ होगा इवेंट

By

Published : Feb 28, 2021, 8:33 PM IST

रांची में एस्थेटिक्स एजुकेशनल ट्रस्ट की ओर से राजधानी में 4 अप्रैल को फैशन इवेंट 'धरोहर' वोकल फॉर लोकल का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान सोहराय आर्ट, पंछी साड़ी, झारखंड की साड़ी जैसे पहनावे लाने की कोशिश की जाएगी.

fashion event dharohar vocal for local is being organized in ranchi
धरोहर' वोकल फॉर लोकल का  किया जा रहा है आयोजन

रांचीः एस्थेटिक्स एजुकेशनल ट्रस्ट की ओर से राजधानी में 4 अप्रैल को फैशन इवेंट 'धरोहर' वोकल फॉर लोकल का आयोजन किया जा रहा है. इस फैशन शो का उद्देश्य विलुप्त होते आर्ट को थीम बनाकर उसे मंच देना होगा. इस इवेंट में मधुबनी पेंटिंग, सोहराय आर्ट, पंछी साड़ी, झारखंडी साड़ी जैसी भारतीय धरोहर को डिजाइनर पहनावे में लाने की कोशिश की जाएगी.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-कोरोना फैशन: यहां मिलेंगे ट्रेंडी फैशनेबल फेस मास्क, डिजाइनर प्रीति बना रही ड्रेस की मैचिंग के मास्क


लोकल वस्तुओं कलाओं को प्रोत्साहित करने की कोशिश
कार्यक्रम में लोकल वस्तुओं कलाओं को प्रोत्साहित करने की कोशिश की जा रही है. भारत के विभिन्न क्षेत्र से फैशन डिजाइनर को बुलाया जा रहा है. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में सबसे ज्यादा जगह झारखंड मॉडलर को मिलेगा. इसके साथ ही इस शो में जो परिधान है वह बिल्कुल पूरी तरह से झारखंड का होगा ताकि वोकल फॉर लोकल का सपना पूरा हो सके.


मॉडलिंग के क्षेत्र में आगे करियर
फैशन डिजाइनर आस्था किरण ने बताया कि फैशन शो या फैशन डिजाइन से लोगों को यह लगता है कि जैसे वह सिर्फ वेस्टर्न पहनाने की हो लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आज झारखंड कि जो साड़ी है, जो पहनावा है उसे एक मंच देने के लिए यह इवेंट कराया जा रहा है, ताकि जो यहां के लोकल डिजाइनर हैं, उन्हें एक मंच मिल सके. इसके साथ ही जो मॉडलिंग के क्षेत्र में आगे अपना कैरियर बनाना चाहते हैं उन्हें भी बेहतर करने का एक मंच दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details