झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः किसान आत्महत्या मामला में विपक्ष का आरोप, असंवेदनशील है सरकार

रांची के चान्हो में किसान लखन महतो की मौत के बाद इस पर झारखंड की राजनीति गरमाने लगी है. बीजेपी ने इस घटना पर दुख जताया है. वहीं कांग्रेस ने इस घटना को लेकर सरकार पर किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाया है. साथ ही इस मामले में प्रशासन की जांच पर सवाल उठाये हैं.

By

Published : Jul 28, 2019, 5:36 PM IST

रांची सांसद संजय सेठ सह प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव

रांची: किसान लखन महतो की मौत पर सांसद संजय सेठ के दिए बयान पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. पार्टी ने सांसद के इस बयान को गैर जिम्मेदाराना करार दिया है. कांग्रेस ने इस मामले में प्रशासनिक जांच पर सवाल उठाये हैं.

देखें पूरी खबर

दरअसल, किसान लखन महतो की मौत पर जिला प्रशासन ने दुर्घटना से हुई मौत की आशंका जताई है. जिला प्रशासन की जांच के लिहाज से किसान को नशे पान का शिकार बताया गया है. मनरेगा के तहत आधे से ज्यादा राशि भुगतान किए जाने की बात कही गई है. ऐसे में जब रांची सांसद संजय सेठ से किसान आत्महत्या पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस मामले की जांच कर रही है. वैसे आत्महत्या की घटना दुखद है.

रांची सांसद के इसी बयान को लेकर प्रदेश कांग्रेस उनपर लगातार वार किेए जा रही है. इस मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव का कहना है कि सांसद ऐसे बयान दे रहे हैं, जैसे कि यह कोई आम घटना है. जबकि राज्य के लिए यह एक गंभीर मसला है. इससे यह साफ पता चलता है कि किसान आत्महत्या मामले पर सरकार कितनी संवेदनशील है. तभी तो आनन-फानन में सही तरीके से जांच किए बिना ही किसान लखन महतो की मौत को जिला प्रशासन ने दुर्घटना करार दे दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details