झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

HEC क्षेत्र में बनेगा रांची AIMS, 150 एकड़ जमीन मुहैया कराने को लेकर संजय सेठ देंगे मुख्यमंत्री को सुझाव

रांची स्थित एचईसी क्षेत्र में एम्स को लेकर 150 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने को लेकर सांसद संजय सेठ ने अधिकारियों से बातचीत की है. अधिकारियों ने जमीन मुहैया कराने का आश्वासन दिया है. अब छठ पूजा बाद सांसद की ओर से राज्य सरकार को सुझाव दिया जाएगा, ताकि शीध्र एम्स का निर्माण कार्य शुरू हो सके.

By

Published : Nov 9, 2021, 10:04 AM IST

Updated : Nov 9, 2021, 2:02 PM IST

exercise-intensified-to-provide-150-acres-of-land-for-aiims-in-hec-area-of-ranchi
एचईसी क्षेत्र में 150 एकड़ जमीन मुहैया कराने को लेकर सांसद संजय सेठ देंगे मुख्यमंत्री को प्रस्ताव

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची में भी एम्स बनाया जाएगा. रांची सांसद संजय सेठ ने 28 जुलाई को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान रांची में एम्स की मांग की. सांसद की मांग पर पीएमओ की ओर से चिट्ठी भेजी गई है, जिसमें राज्य सरकार से जमीन की मांग की है. सांसद संजय सेठ जमीन चिन्हित करने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द एम्स निर्माण कार्य शुरू हो सके.

यह भी पढ़ेंःरांची में AIIMS के लिए अब गेंद राज्य सरकार के पाले में, केंद्र ने मांगा मंतव्य


जमीन चिन्हित करने को लेकर सांसद संजय सेठ ने बताया कि एम्स के लिए सबसे बेहतर जगह एचईसी का क्षेत्र है, जहां से रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, पावर हाउस के साथ साथ छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल भी नजदीक है. उन्होंने कहा कि किसी मरीज को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर बाहर भेजने की आवश्यकता पड़ी, तो उसके लिए भी काफी बेहतर होगा.

क्या कहते हैं सांसद

एचईसी से रिंग रोड नजदीक

सांसद संजय सेठ ने कहा कि एचईसी के अधिकारियों के साथ जमीन मुहैया कराने को लेकर बातचीत हुई है. एचईसी के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि दो सौ एकड़ जमीन मुहैया करा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि छठ पूजा बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रस्ताव भेजेंगे, ताकि शीघ्र एचईसी क्षेत्र में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जा सके. उन्होंने कहा कि एचईसी क्षेत्र में एम्स बनेगा, तो इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी. इसकी वजह है कि रिंग रोड भी काफी नजदीक है.

जमीन मिलने के बाद काम शुरू

उन्होंने कहा कि एम्स का निर्माण पर होने वाली खर्च केंद्र की सरकार करेंगी, लेकिन जमीन और बिजली उपलब्ध राज्य सरकार करेंगी. राज्य सरकार जितना जल्दी जमीन मुहैया कराएगी, उतना जल्दी एम्स का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

Last Updated : Nov 9, 2021, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details